Friday, 27 September

टीकमगढ़। जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत जुड़ाबन में सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ इंसानी मजदूरों की बजाय जेसीवी मशीन को दिया जा रहा है। और हैरत की बात ये है कि ये सारा कार्य सक्षम अधिकारियों की जानकारी में हो रहा है। क्योंकि जेसीबी मशीन से दिनदहाड़े मिट्टी मुरम रोड निर्माण कार्य होते हुए बाकायदा वीडियो वायरल हुई हैं और अधिकारियों को भी भेजी गई हैं। लेकिन उक्त नियमविरुद्ध कार्य बेरोकटोक जारी है। जब जनपद पंचायत स्तर से उक्त नियमविरुद्ध कार्य पर अंकुश नही लगाया गया तब न्याय के लिए बरिष्ठ अधिकारियों को वीडियो की सीडी सहित लिखित शिकायत की गई है। जिससे सरकारी योजना का लाभ कुछ चुनिंदा लोगो की बजाय जरूरतमंद आमजनों को मिल सके।

प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा गरीब मजदूरों को गांव में ही रोजगार की गारंटी देने के उद्देश्य से रोजगार गारंटी योजना शुरू की गई थी। जिसमे करोड़ो रूपये का बजट दिया जाता है लेकिन ये बजट अधिकारियों की मिलीभगत से सरपंच, रोजगार सहायक व ठेकेदारों की जेब मे जा रहा है। इसीलिए इतना भारीभरकम बजट खर्च होने के बाबजूद पलायन नही रुक रहा।

ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत जुड़ाबन का है, जहां जेसीवी मशीन द्वारा मिट्टी मुरम रोड बनाई जा रही है। जिसकी शिकायत होने पर सिर्फ ये कार्यवाही हुई कि अब दिन के बजाय रात के अंधेरे में जेसीवी मशीन चल रही है। ग्राम जुड़ाबन में जेसीवी मशीन से रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत डाले जा रहे मिट्टी मुरम रोड निर्माण की शिकायत जब जनपद पंचायत स्तर पर की गई तब कुछ दिन काम रोक दिया गया लेकिन फिर रात्रि में जेसीबी मशीन से कार्य प्रारंभ कर दिया गया जिसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।
तब ग्राम जुड़ाबन के पंच सूर्यप्रकाश खरे ने उक्त नियमविरुद्ध कार्य की लिखित शिकायत सागर कमिश्नर, टीकमगढ़ कलेक्टर, टीकमगढ़ जिला सीईओ से की। जिसमे जेसीवी के वीडियो की सीडी भी दी गई। उक्त शिकायत पर कलेक्टर व जिला सीईओ ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। साथ ही जब उक्त शिकायत जिला पंचायत अध्यक्ष उमिता राहुल सिंह से की गई तो उन्होंने सभी वीडियो मंगाकर कहा कि मेरे जिला पंचायत क्षेत्र में शासन की किसी भी योजना में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही किया जाएगा। अध्यक्ष श्रीमती सिंह ने कहा कि मैं स्वयं अधिकारियों से उक्त कार्य पर रोक लगबाकर कार्यवाही के लिए कहूंगी।

Share.
Exit mobile version