Friday, 18 October

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने ट्वीट कर मोदी और केन्द्र सरकार को घेरा

टीकमगढ़। जेसीबी से सुदूर सड़क का कार्य करके रोजगार गारंटी की बलि देने पर आमादा टीकमगढ़ जनपद की ग्राम पंचायत जुड़ाबन का मामला अब राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में है। उक्त मामले को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अवनीश सिंह बुंदेला ने सोशल मीडिया के माध्यम ट्विटर से ट्वीट करके उठाया है।

गरीब जनमानस के उद्धार एबं पलायन रोकने के लिए शासन द्वारा लागू की गई रोजगार गारंटी योजना में टीकमगढ़ जनपद अंतर्गत ग्राम जुड़ाबन में लगातार मशीनों से कार्य करने की जानकारी सामने आ रही है। जिसकी शिकायत भी लगातार कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ व जनपद पंचायत सीईओ को दी गई। लेकिन शिकायत करने बाद टीकमगढ़ जनपद पंचायत द्वारा उक्त भ्रष्टाचार पर कार्यवाही करने के बजाय सिर्फ खानापूर्ति करते हुए एक तरफ सिर्फ जांच के आदेश दिए और दूसरी तरफ मस्टररोल जारी कराकर भुगतान कराए जा रहे हैं।

ग्राम जुड़ाबन का उक्त भ्रष्टाचार जब भोपाल की सुर्खियां बना तब कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने ट्वीट कर उक्त जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत जुड़ाबन में लगभग 20 लाख का सुदूर सड़क मिट्टी मुरम रोड स्वीकृत हुआ था। जिसका शिलान्यास भाजपा केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक से कराया गया था। इसी शिलान्यास का फायदा उठाते हुए अब केंद्रीय मंत्री के नाम का दुरुपयोग कर उक्त भ्रष्टाचार रूपी सड़क का अब भुगतान कराया जा रहा है। जबकि सरकारी पोर्टल पर शिलान्यास के दिन ही एक मजदूर के नाम मात्र 200 रुपये का मस्टररोल जारी कर कार्य शुरू किया गया और फिर दिनदहाड़े जेसीबी मशीन से पूरी सड़क डाल दी गई। और अब नियमविरुद्ध तरीके से मस्टररोल जारी किए जा रहे हैं। उक्त कार्य मे गम्भीर अनियमितता की बात तो ये है कि जेसीबी से सड़क डाले जाने के बाकायदा वीडियो बायरल हुए जिसकी जुड़ाबन पंचायत के पंच सूर्यप्रकाश खरे द्वारा लिखित शिकायत भी की गई। उक्त शिकायत पर जो जांच टीम बनाई गई उसमें उन्ही प्रभारी एसडीओ बीके संज्ञा को ही जांच टीम में शामिल किया गया जिन पर उक्त अबैध कार्य को संरक्षण देने का आरोप है।

जांच के दौरान ही मस्टररोल जारी कर भुगतान किया जाना समझ से परे है। साथ ही ऑनलाइन जारी हुए मस्टररोल में मात्र कुछ लोगो की एक ही फोटो पोर्टल पर दर्शाकर 109 मजदूरों के नियमविरुद्ध मस्टररोल जारी कर भुगतान भी कर दिया गया।

Share.
Exit mobile version