Sunday, 8 September

शहडोल (मध्य प्रदेश): गर्मी के साथ ही शहडोल जिले में रेत माफियाओं का तांडव भी शुरू हो गया है। जिले के केशवाही चौकी क्षेत्र की हर्री नदी, फाटक दाई कठना नदी और मझौली के बमुह्नी नदी क्षेत्र से रेत माफिया बेखौफ तरीके से रेत चोरी कर रहे हैं। रातोंरात रेत चोरी कर गांवों की सड़कों पर खुलेआम रेत का परिवहन किया जा रहा है।

रेत माफियाओं का मास्टर माइंड कमलेश, अर्जुन, सित्ती, छोटू और बाबू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक ट्रैक्टरों के माध्यम से रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो जब भी पुलिस रेड करती है तो माफियाओं को फोन के माध्यम से सूचना मिल जाती है और वे मौके से भाग जाते हैं।

हैरानी की बात यह है कि शहर की प्रमुख सड़कों और चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में भी रेत लोड ट्रैक्टरों की आवाजाही दिखाई देती है, लेकिन पुलिस इनपर कोई कार्रवाई नहीं करती।

शहर के लोग भी इस अवैध कारोबार से परेशान हैं। उनका कहना है कि रात में रेत लोड ट्रैक्टरों की आवाजाही से धूल उड़ती है और प्रदूषण बढ़ता है। साथ ही, सड़कों पर गड्ढे हो जाते हैं।

जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इस अवैध कारोबार पर ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए। पुलिस को भी सख्ती से निपटने के निर्देश दिए जाने चाहिए।

Share.
Exit mobile version