Friday, 18 October

सागर: देवरी विधान सभा सीट से बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बृजबिहारी पटेरिया ने पुलिस प्रशासन से नाराजगी जताते हुए गुरुवार देर रात विधायकी छोड़ने की पेशकश की है। उन्होंने विधायकी छोड़ने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। उन्होंने केसली थाने में थानेदार (टीआई) के समक्ष इस्तीफा लिख कर सौंप दिया और केसली थाने में धरने पर बैठ गए है।

पटेरिया डॉक्टर दीपक दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। एफआईआर नहीं होने पर उन्होंने विधानसभा के विधायक पद से इस्तीफा लिख दिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामला सामने आते ही पुलिस अधिकारी केसली थाने पहुंचे हैं। जहां बातचीत का दौर जारी है।

क्या था मामला

देवरी विधानसभा के ग्राम मेढ़की निवासी के पीड़ित रोहित यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि करीब 27 दिन पहले उसके परिवार में एक बुजुर्ग की सर्पदंश से मौत हुई थी। जिनका पोस्टमार्टम डॉ. दीपक दुबे ने किया था। लेकिन वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दे रहे हैं। सर्पदंश से मौत होने पर शासन से 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिलती है। जिस कारण पीएम रिपोर्ट देने के नाम पर डॉक्टर दीपक दुबे आर्थिक सहायता का 10 प्रतिशत मतलब 40 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। हालांकि, शिकायतकर्ता रोहित यादव का यह भी कहना है कि डॉक्टर ने सीधे तौर पर उनसे रुपयों की मांग नहीं की है। डॉक्टर जहां प्राइवेट प्रेक्टिस करते हैं उसके पास स्थित मेडिकल स्टोर संचालक के माध्यम से रिश्वत मांगी है। पीड़ित ने मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन और थाने में की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वहीं, डॉक्टर दीपक दुबे का कहना है कि मृतक के परिजन उनसे गलत रिपोर्ट तैयार कराना चाह रहे हैं।

img 20241011 0014276799868297165511342
उन्होंने अपने इस्तीफे के पत्र में लिखा कि उन्हें अपने क्षेत्र के लोगों के प्रति न्याय न मिलने की वजह से आहत महसूस हो रहा है।

इस घटनाक्रम से देवरी क्षेत्र में हलचल मच गई है, और पटेरिया का यह कदम बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है। अब देखना है कि इस्तीफा मंजूर होगा या पटेरिया को माना लिया जायेगा

Share.
Exit mobile version