Friday, 18 October

हरदा (शेख अफ़रोज़): भगवानपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने मंगलवार को जनसुनवाई में ग्राम रोजगार सहायक और मेट के खिलाफ मनरेगा की राशि में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की है। दर्जनों ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सहायक सचिव और मेट द्वारा योजना के तहत पंचायत के खाते में आई राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है। उनका कहना है कि विकास कार्य के लिए प्राप्त राशि का पूरा उपयोग नहीं हो रहा है और बिना किसी कार्य के ही जॉब कार्ड धारकों के नाम पर राशि निकाल ली जाती है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब भी वे विकास कार्यों के बारे में जानकारी मांगते हैं, तो उन्हें धमकी दी जाती है और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है। उनका आरोप है कि पंचायत में विकास कार्य के लिए प्राप्त राशि का केवल 25% ही उपयोग किया जा रहा है, और बाकी राशि का गबन कर लिया जा रहा है, जिससे ग्राम की स्थिति दयनीय होती जा रही है।

ग्रामवासियों के अनुसार, जब भी उनसे विकास कार्य की मांग की जाती है, तो अधिकारी जवाब देते हैं कि विकास कार्य के लिए कोई राशि उपलब्ध नहीं है। ग्रामीणों ने मांग की है कि मनरेगा के तहत हुए कार्यों की उचित जांच की जाए ताकि पंचायत में विकास कार्य सुचारू रूप से हो सके और सभी ग्रामीणों को इसका लाभ मिल सके।

Share.
Exit mobile version