Thursday, 19 September

इंदौर: इंदौर नगर निगम में हुए 125 करोड़ रुपये के फर्जी बिल घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड अभय राठौर और अकाउंटेंट अनिल गर्ग समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की।

सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीमों ने सुबह-सुबह इंदौर के महालक्ष्मी नगर स्थित अनिल गर्ग के घर पहुंचकर तलाशी शुरू की। इस दौरान परिवार के लोग घबरा गए। ईडी ने राठौर और गर्ग के अलावा उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापे मारे हैं।

फिलहाल, ईडी की टीमों द्वारा इन स्थानों पर तलाशी ली जा रही है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

क्या है मामला?

बता दें कि इंदौर नगर निगम में करोड़ों रुपये के फर्जी बिल बनाकर धनराशि हड़पने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने करीब 20 कर्मचारियों और ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच में सामने आया था कि इस पूरे घोटाले का मास्टरमाइंड अभय राठौर है।

ईडी की कार्रवाई

पुलिस की प्राथमिक जांच के बाद ईडी ने भी इस मामले में जांच शुरू की थी। ईडी को संदेह है कि इस घोटाले में और भी लोग शामिल हो सकते हैं और इस धनराशि का उपयोग अन्य अवैध गतिविधियों में किया गया होगा।

Share.
Exit mobile version