Monday, 23 September

मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव की सरकार बनने के लगभग सात महीने बाद, मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए गए हैं। सोमवार देर रात लिस्ट जारी की गई। इसमें सीएम डॉ. यादव ने इंदौर जिले का प्रभार अपने पास रखा है। डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल सागर और शहडोल जिले का प्रभार सौंपा गया है। लोक निर्माण विभाग (PWD) के मंत्री राकेश सिंह को नर्मदापुरम और छिंदवाड़ा जिलों का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। जबलपुर के विधायक और चार बार के सांसद रह चुके राकेश सिंह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनकी राजनीतिक साख और नर्मदापुरम से पुराने संबंध को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अलावा, बैतूल जिले का प्रभार नरेंद्र शिवाजी पटेल को और हरदा जिले का प्रभार विश्वास सारंग को दिया गया है। विश्वास सारंग को खरगोन जिले का भी प्रभार सौंपा गया है। वहीं, होशंगाबाद के पूर्व सांसद और वर्तमान में स्कूल शिक्षा एवं परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह को बालाघाट और कटनी जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंत्री राकेश सिंह नर्मदापुरम में तिरंगा फहराएंगे या छिंदवाड़ा में, इसका अभी निर्णय नहीं हुआ है। उनके नर्मदापुरम से पुराने संबंध और भाजपा में वरिष्ठता को देखते हुए इस बात की चर्चा जोरों पर है।

विजयवर्गीय और पटेल को नहीं मिले बडे़ जिले

कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल जैसे सीनियर मंत्रियों को भोपाल, ग्वालियर जैसे जिलों के प्रभार नहीं दिए। सीनियर मंत्रियों के प्रभार में एक जिला गृह नगर से नजदीक और एक दूर का जिला दिया है। कैलाश विजयवर्गीय को सतना और धार का प्रभार दिया है। पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल को रीवा और भिंड की जिम्मेदारी मिली है।

7 मंत्रियों को मिले एक-एक जिले के प्रभार

मोहन कैबिनेट में सीएम के अलावा 31 मंत्री हैं। इनमें से सात मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है। सीएम डॉ. यादव के गृह जिले उज्जैन का प्रभार तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री गौतम टेटवाल को दिया गया है।

देखें प्रभारी मंत्रियों की सूची

screenshot 2024 08 13 01 49 49 39 e2d5b3f32b79de1d45acd1fad96fbb0f2339152586147906260
मध्यप्रदेश में मंत्रियों को जिला प्रभार सौंपे गए: सीएम डॉ. मोहन यादव ने इंदौर का प्रभार अपने पास रखा, देखें पूरी लिस्ट 3
Share.
Exit mobile version