Tuesday, 17 September

भोपाल। भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने एक बयान देकर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। शर्मा ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार से मांग की है कि Ladli bahana Yojana (लाडली बहना योजना) के तहत रक्षाबंधन के लिए बढ़ाई गई 250 रुपए की राशि केवल उन महिलाओं को दी जानी चाहिए जो यह त्योहार मनाती हैं। उनका कहना है कि जो महिलाएं रक्षाबंधन नहीं मनातीं, उन्हें यह अतिरिक्त राशि नहीं मिलनी चाहिए। उनका यह बयान स्पष्ट रूप से मुस्लिम महिलाओं की ओर इशारा करता है।

शर्मा के इस बयान ने प्रदेश में राजनीतिक माहौल गरमा दिया है। कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अब्बास हफीज ने शर्मा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह भाजपा का वास्तविक चरित्र दर्शाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को हिंदू, मुस्लिम, दलित, और आदिवासी के आधार पर बांटने की कोशिश करती है। हफीज ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी को रघुनंदन शर्मा के इस बयान पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

अब्बास हफीज ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश की गंगा-जमुनी तहजीब में कई मुस्लिम महिलाएं अपने हिंदू भाइयों को राखी बांधकर रक्षाबंधन मनाती हैं और कई हिंदू बहनें अपने मुस्लिम भाइयों को राखी बांधती हैं। उन्होंने रघुनंदन शर्मा के बयान को समाज को बांटने की कोशिश करार दिया।

कुल मिलाकर, भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा के बयान ने एक बार फिर भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है, जबकि कांग्रेस को बैठे-बैठे एक नया मुद्दा मिल गया है।

Share.
Exit mobile version