Thursday, 19 September

पेरिस। भारत के लिए बैडमिंटन में लगातार दो ओलंपिक मेडल जीतने वालीं पीवी सिंधु पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर हो गईं। एक अगस्त को अपने राउंड 16 के मैच में उनको चीन की ही बिंग जाओ के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनका लगातार तीन ओलंपिक मेडल जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। इसके बाद क्या वे रिटायरमेंट लेने वाली हैं? उन्होंने अपने भविष्य को लेकर बात की है। उन्होंने कहा है कि वह छोटा से ब्रेक ले रही हैं, क्योंकि इसकी उनके शरीर और दिमाग को जरूरत है। पेरिस ओलंपिक में मिली इस हार से वह बुरी तरह टूटी हुई हैं।

पीवी सिंधु ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “पेरिस 2024: एक खूबसूरत यात्रा, लेकिन एक कठिन हार। यह हार मेरे करियर की सबसे मुश्किल हार में से एक है। इसे स्वीकार करने में समय लगेगा, लेकिन जैसे-जैसे जीवन आगे बढ़ेगा, मुझे पता है कि मैं इससे उबर जाऊंगी। पेरिस 2024 की यात्रा एक संघर्ष थी, जिसमें दो साल तक चोट लगी और खेल से लंबे समय तक दूर रहना पड़ा। इन चुनौतियों के बावजूद, यहां खड़े होकर और तीसरे ओलंपिक में अपने अद्भुत देश का प्रतिनिधित्व करके मैं वास्तव में धन्य महसूस करती हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हूं। इस दौरान आपके संदेश मेरे लिए बहुत बड़ी सांत्वना रहे हैं। मेरी टीम और मैंने पेरिस 2024 के लिए अपना सब कुछ दिया, बिना किसी पछतावे के कोर्ट पर सब कुछ छोड़ दिया।”

महान बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने अपने करियर को लेकर कहा, “अपने भविष्य के बारे में, मैं स्पष्ट करना चाहती हूं: मैं खेलना जारी रखूंगी, भले ही एक छोटे से ब्रेक के बाद। मेरे शरीर और सबसे महत्वपूर्ण बात, मेरे दिमाग को इसकी जरूरत है। हालांकि, मैं आगे की यात्रा का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने की योजना बना रही हूं और उस खेल को खेलने में अधिक आनंद ढूँढ़ूँगी, जिसे मैं बहुत पसंद करता हूं।”

Share.
Exit mobile version