Friday, 20 September

कोरिया

 जिले में वनों की दुर्दशा और वन भूमि पर अतिक्रमण को लेकर महिलाएं सड़क पर उतरीं. इसके साथ ही वन विभाग के अधिकारियों और कलेक्टर को ज्ञापन सौंप जंगलों में जारी अवैध अतिक्रमण और अवैध कटाई पर अंकुश लगाने की गुहार लगाई.

कोरिया वन मंडल की वनभूमि पर बढ़ते अवैध अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की मांग के लिए ग्रामीण महिलाओं के साथ भाजपा समर्थित कोरिया जिला पंचायत की सदस्य, भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष कलेक्टोरेट और वन मंडल कार्यालय पहुंची. वन मंडलाधिकारी और कोरिया कलेक्टर को ज्ञापन सौंप सरकार से जंगल बचाने आग्रह किया.

वन अधिकार पट्टा पाने की होड़ में जंगलों का सफाया हो रहा है, वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी देने के बाद भी विभागीय स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ग्रामीणों में इसको लेकर काफी रोष है. इस संबंध में बड़ी संख्या में महिलाएं एकत्र हुई और ज्ञापन देने वन मंडल कोरिया तथा कलेक्टोरेट पहुंचे. जहां उन्होंने ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है.

बैकुंठपुर जिला मुख्यालय पहुंची महिलाओं का कहना था कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में वन भूमि पर कब्जा हो रहा है, लेकिन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. वन भूमि पर अतिक्रमण कर खेत और घर बनाए जाने से पशुओं की चराई एवं निस्तार भूमि कम हो जा रही है. इससे ग्रामीणों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस दिशा में कार्रवाई करने के लिए हम लोगों ने अपनी बात वन विभाग के डीएफओ और कोरिया कलेक्टर के सामने रखा है.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version