Friday, 20 September

कवर्धा.

कवर्धा विधायक व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अपनी विधानसभा क्षेत्र का शनिवार को दौरा किया। इस दौरान विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। सहसपुर लोहारा ब्लॉक के ग्राम नवागांव में पटेल भोयारा मरार सामाजिक भवन का लोकार्पण किया। सामुदायिक शौचालय के लिए सात लाख रुपये, बोर खनन, ग्राम नवागांव में शीतला मंदिर के पास मंच निर्माण के लिए चार लाख रुपये, सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। सरकार की योजना व नीति का उद्देश्य समाज के सभी वर्ग को विकास की मुख्यधारा में शामिल करना है। प्रत्येक समाज का एक सामाजिक भवन होना चाहिए। इससे समाज के नागरिकों को विभिन्न आयोजन के लिए एक स्थिर स्थान उपलब्ध रहेगा। इसके बाद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ग्राम श्रृंगारपुर, गुलालपुर और गांगपुर पहुंचे। यहां ग्रामीणों से वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने मांग, समस्या और शिकायत को ध्यानपूर्वक सुना। ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्य की सौगात दी। ग्राम गुलालपुर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये, सीसी रोड निर्माण की घोषणा की। ग्राम गांगपुर में सीसी रोड निर्माण के लिए सात लाख रुपये, उचित मूल्य दुकान के पास हैंडपंप, फ्लोरिंग के लिए तीन लाख रुपये, किचन शेड के लिए 1.50 लाख रुपये, आश्रित ग्राम सोनपुर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए सात लाख रुपये की घोषणा की। मनरेगा के तहत पुलिया निर्माण के लिए आश्वासन दिया। ग्राम श्रृंगारपुर में शीतला मंदिर में बाउंड्रीवॉल, हाई मास्क लाईट व सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की।

रामधुनी संर्कीतन कार्यक्रम में हुए शामिल इसी प्रकार डिप्टी सीएम विजय शर्मा ग्राम दैहानडीह में ग्रामीणों द्वारा आयोजित रामधुनी संर्कीतन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने भगवान राम की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। श्री शर्मा ने फूलों से सजे पालने में बैठे प्रभु श्रीहरि के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल को श्रद्धाभाव से झूला झुलाया। रामधुनी मंडली के साथ बैठकर राम नाम संकीर्तन किया।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version