Friday, 20 September

मंदसौर

मंदसौर जिले की भानपुरा नगर परिषद में हिंदू धर्म की आस्था को चोट पहुंचाने का मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर विसर्जन के लिए ले जाई गईं भगवान गणेश की प्रतिमाओं को नाले में फेंका गया और इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जब इस घटना कि जानकारी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को लगी तो वे भारी संख्या में जमा होकर हंगामा करने लगे। मामले में एक चालक को निलंबित किया गया है, साथ ही सीएमओ ने माफी मांगी है।

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि नगर परिषद कर्मचारी ट्रैक्टर-ट्रॉली में से प्रतिमाओं को निकालकर गंदगी से भरे नाले में फेंकते दिख रहे हैं। वीडियो जैसे ही लोगों तक पहुंचा तो हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया। संत ओर हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने धरना दे दिया। इस दौरान एक संत ने कहा कि इस कृत्य से हिंदू समाज की भावनाएं आहत हुईं हैं। हम सीएमओ को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं।

इस दौरान आक्रोशित कार्यकर्ता संत प्रकाशनाथ के साथ सड़क पर उतरे और लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। उन्होंने भानपुरा जय स्तंभ पर बुधवार शाम से बंद का आह्वान कर दिया।

मौके पर गरोठ एसडीओपी राजाराम धाकड़ पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाइश दी। इसके बाद सीएमओ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए घटना के जिम्मेदार ट्रैक्टर चालक संजय पंचोली को निलंबित कर दिया। साथ ही सीएमओ अशफाक खान ने इस मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी। इसके बाद धरना 9 बजे के करीब भानपुरा की विजय स्तंभ पर समाप्त हुआ है।

इधर आक्रोशित लोगों ने सड़क पर चक्काजाम करते हुए प्रदर्शन शुरू किया और नगर परिषद सीएमओ अशफाक खान को भी सस्पेंड करने की मांग पर अड़ गए। वहीं हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वान किया तो भानपुरा नगर भी बंद हो गया। मौके पर एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी, एसडीओपी राजाराम धाकड़ सहित पुलिस प्रशासन का अमला मौजूद रहा।

उधर इस मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो की शिकायत के बाद लापरवाही व धार्मिक भावना आहत करने पर परिषद कर्मचारी पर FIR भी दर्ज की है और नगर पालिका एसएमओ अशफाक ख़ान ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर हिंदू समाज से माफी मांगी और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना होने की बात कही।सीएमओ अशफाक खान ने मांगी माफी

मूर्तियों के साथ अपमानजनक व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ अशफाक खान सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, ‘घटना का वीडियो सामने आते ही मैंने वाहन के ड्राइवर मांगीलाल पंचोली को सस्पेंड कर दिया है। मेरी ड्यूटी सुनारी घाट पर लगी थी। जहां मूर्ति विसर्जन का कार्य करवाया जा रहा था। हिंदू धर्म की भावनाओं को आघात पहुंचा है निकट भविष्य में ऐसी घटना फिर से न हो ऐसा में सभी को विश्वास दिलाता हूं। इस घटना से जिन हिंदू भाइयों को ठेस पहुंची है। इसके लिए मैं क्षमा चाहता हूं।’


Source : Agency

Share.
Exit mobile version