Thursday, 24 October

रायपुर

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में चेम्बर प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम का ज्ञापन जिलाधीश डॉ. गौरव कुमार सिंह को सौंपा, जिसमें ज्ञापन के माध्यम से छत्तीसगढ़ में ऑनलाईन शॉपिंग प्लेटफार्म से खतरनाक हथियारों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने हेतु छत्तीसगढ़ शासन से निवेदन किया गया।

चेंबर प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी ने आज जिलाधीश महोदय डॉ. गौरव कुमार सिंह जी से मुलाकात कर उन्हें अमेजॉन से मंगाये गये खतरनाक हथियार, बिल एवं अमेजॉन पर बेचे जा रहे हथियारों की जानकारी देते हुए सूची सहित माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी के नाम का ज्ञापन सौंपकर पत्र के माध्यम से बताया कि प्रदेश में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ रही है। जिसके कारण आमजन एवं व्यापारियों को डर के माहौल में रहना पड़ रहा है। प्राणघातक हथियारों की बिक्री पर छोटे दुकानदारों पर तो कार्यवाही होती है, परंतु आनलाइन बेचे जाने वाले प्रतिबंधित हथियारों के बड़े विके्रताओं जैसे-अमेजॉन पर कार्यवाही नहीं होती। ऑनलाइन शापिंग प्लेटफॉर्म अमेजॉन द्वारा संपूर्ण छत्तीसगढ़ में खतरनाक हथियारों जैसे- चाकू, तलवार, टंगिया, फरसा आदि की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है तथा कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से इन हथियारों को खरीद सकता है।

श्री पारवानी ने आगे बताया कि सबूत के तौर पर छत्तीसगढ़ चेंबर ने अपने कर्मचारियों के द्वारा तीन अलग-अलग प्रकार के चाकुओं (खतरनाक हथियार) का आर्डर किया गया जिसे नि:संकोच, बिना जांच पड़ताल किए अमेजॉन द्वारा चाकुओं (खतरनाक हथियारों) की डिलीवरी दी गई। जिसकी रसीद और मंगाये गये चाकू तथा अमेजॉन पर उपलब्ध खतरनाक हथियारों की फोटो इस पत्र के साथ संलग्न है। जो यह दशार्ता है पूरे प्रदेश स्तर पर कितनी मात्रा में इन खतरनाक हथियारों की डिलीवरी की जा रही है। ऑनलाइन कमर्शियल वेबसाइट द्वारा दी जा रही इस प्रकार की सेवाओं से अपराधिक गतिविधियों में इजाफा हो रहा हैै।
पारवानी ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि ऐसे ऑनलाइन कमर्शियल वेबसाइट अमेजॉन आदि आनलाइन कंपनियां जिसमें किसी भी प्रकार के हथियारों की बिक्री की जाती हो, पर पूर्णत: रूप से छत्तीसगढ़ में प्रतिबंध लगाया जाये। इस अवसर पर चेम्बर सलाहकार सुरिन्दर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, उपाध्यक्ष मनोज जैन, मंत्री-शोएब अंसारी एवं वासु माखीजा, अवनीत सिंह उपस्थित रहे।
 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version