Friday, 20 September

मुजफ्फरपुर.

मुजफ्फरपुर जिले में थाने की अभिरक्षा में जब्त 30 लाख रुपये की परचून सामान से लदे ट्रक के गायब होने का मामला सामने आया है। दरअसल, मुजफ्फरपुर-पटना एनएच-77 पर बॉर्डर के फकुली थाना पुलिस अभिरक्षा से 30 लाख रुपये से अधिक की अवैध परचून सामग्री लदा ट्रक गायब हो गया है। इस घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि इस ट्रक को राज्य कर अपर आयुक्त तिरहुत रेंज ने बगैर कागजात के माल लाने की गड़बड़ी के मामले में पकड़ा था। उसमें बताया गया था कि इसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का मामला था। उसके बाद जांच के बाद कार्रवाई करते हुए अपर आयुक्त ने ट्रक जब्त कर फकुली थाना पुलिस को सौंप दिया था।

वहीं, जब मामले की जानकारी राज्य कर आयुक्त को हुई तो पुलिस के द्वारा यह जानकारी दी गई कि शायद ट्रक का चालक ट्रक को लेकर फरार हो गया था। अब तीन दिन से गायब इस ट्रक की FIR को फकुली थाने में वहां पर मौजूद चौकीदार के बयान पर दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है। उसके बाद से अब फकुली थाना पुलिस टोल प्लाजा पर लगे और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है। मामले में थाने के चौकीदार भरत राय ने FIR में बताया कि सात अगस्त की देर रात राज्य कर अपर आयुक्त टीम द्वारा जांच और कार्रवाई कर उत्तर प्रदेश नंबर के एक ट्रक को परचून लदे हुए कई सामान के साथ जब्त कर थाने लाया गया था। इसकी जब्ती सूची के साथ ट्रक को थाने को सौंप दिया गया था। हमारे थाने में पर्याप्त स्थान  न रहने के कारण जब्त किए गए ट्रक को थाने के सामने सड़क किनारे एनएच पर ही खड़ा किया गया था, जो गायब हो गया है। राज्य कर आयुक्त ने इस मामले में ट्रक चालक हरियाणा के झज्जर निवासी योगेश कुमार को पकड़ा था। उसके पास से ट्रक की चाबी ले ली गई थी।

वहीं, फकुली थानेदार ललन कुमार ने चौकीदार भरत राय से पूछा कि सड़क पर जब्त किया गया खड़ा ट्रक कहां है। इसके जवाब मे चौकीदार ने बताया कि ट्रक और चालक दोनों गायब हो गए हैं। उसके बाद एफआईआर में कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि चालक ही ट्रक लेकर भाग गया है। एफआईआर में ट्रक चालक और अन्य अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। इस संबंध में थानेदार ने बताया कि मामला गंभीर है। गायब हुए ट्रक और ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। इसके साथ ही ट्रक के मालिक का ब्योरा परिवहन विभाग के कार्यालय से लिया गया है। उसके और चालक के घर पर छापामारी की जाएगी।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version