Sunday, 22 September

सरायकेला

झारखंड के सरायकेला टाटा मुख्य मार्ग पर मुड़िया के समीप बीती रात पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की एस्कॉर्ट गाड़ी को अज्ञात ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे एस्कॉर्ट गाड़ी के चालक आरक्षी विनय कुमार वानसिंह की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं इस हादसे में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना मंगलवार रात 2 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

सड़क पर बिखरे हथियार

जानकारी के मुताबिक, पुलिस का एस्कॉर्ट वाहन मंगलवार देर रात पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को एस्कॉर्ट कर उनके आवास जिलिंगगोड़ा छोड़कर लौट रहे थे। इस बीच मुड़िया के समीप दुर्घटना हो गई। एक अज्ञात ट्रक ने एक एस्कॉर्ट गाड़ी को टक्कर मार दी। घटना के बाद सभी पुलिसकर्मी सड़क पर ही गिर गए और उनके हथियार भी सड़क पर बिखर गए।

ड्राइवर की मौत, पांच घायल

दुर्घटना के बाद सभी घायल जवानों को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एमजीएम रेफर कर दिया गया। मृत पुलिस चालक पश्चिमी सिंहभूम के बोया का रहने वाला था।। परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है लेकिन परिजन अब तक नहीं पहुंचे हैं।

अटकलों के बीच हादसा

दरअसल, बीते कुछ दिनों से चंपाई सोरेन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में चंपाई भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कल (मंगलवार) को चंपाई दो दिनों के बाद दिल्ली से वापस झारखंड पहुंचे। उन्होंने बीते दिनों एक्स पर एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया जिसमें झामुमो से उन्होंने नाराजगी जताई है। यह भी अटकलें हैं कि चंपाई अलग पार्टी बनाकर आगामी चुनाव में उतर सकते हैं। बता दें कि कोल्हान की 14 सीटों पर चंपाई की मजबूत पकड़ है। वह राज्य के बड़े आदिवासी नेता हैं। उन्हें कोल्हान टाइगर के नाम भी जाना जाता है। ऐसे में बीते कुछ दिनों से उन्हें लेकर सस्पेंस बरकरार है। इन सब अटकलों के बीच कल देर रात उन्हें एस्कॉर्ट करने वाली एक गाड़ी के साथ हादसा हो गया। जिस ट्रक ने गाड़ी को टक्कर मारी उसके बारे में अभी जानकारी नहीं सामने आई है।  


Source : Agency

Share.
Exit mobile version