Sunday, 22 September

लखनऊ

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में रक्षाबंधन के जश्न में बारिश खलल डाल सकती है। IMD यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग के ताजा पूर्वानुमान से ऐसे संकेत मिले हैं।  विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम, पश्चिम, मध्य, पूर्व, पूर्वोत्तर के अधिकांश राज्यों में इस सप्ताह अच्छी बारिश हो सकती है। हालांकि, एमपी के कई जिले भारी उमस का सामना भी कर रहे हैं।

आज कहां होगी बारिश

स्काईमेट वेदर ने बताया कि सोमवार को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उत्तर पूर्व भारत, लक्षद्वीप, में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दक्षिण पूर्व राजस्थान में भी ऐसा मौसम बन सकता है। साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान, गुजरात और कर्नाटक में हल्की बारिश हो सकती है।

कब होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि 19 अगस्त को जम्मू डिवीजन, 21 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश, 24 अगस्त तक उत्तराखंड, 20 और 21 अगस्त तको पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, 21 से 24 अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, 22 से 24 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश में पूरे सप्ताह, विदर्भ में 24 अगस्त तक, छत्तीसगढ़ में 20, 23 और 24 अगस्त, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में 19 अगस्त, कोंकण, गोवा में 22 अगस्त तक और गुजरात में 21 और 22 अगस्त को भारी बारिश की संभावनाएं हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में 23 अगस्त तक, झारखंड में 21 अगस्त तक, ओडिशा में 20, 23 और 24 अगस्त, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 21 अगस्त, गंगीय पश्चिम बंगाल में 21 अगस्त, तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल, तेलंगाना में 20 अगस्त तक, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम में 19 अगस्त, तटीय कर्नाटक में 21 अगस्त तक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 20 अगस्त तक भारी बारिश के आसार हैं।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version