Friday, 20 September

मुजफ्फरपुर.

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक गीदड़ को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला है। घटना कुढ़नी प्रखंड के पुरुषोत्तमपुर इलाके की है। मुसहरी प्रखंड क्षेत्र के शेरपुर और कई गांव में गीदड़ों के आतंक से लोग परेशान थे और लोगो को इस आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग की टीम रेस्क्यू करने में लगी हुई थी। इसी दौरान एक गीदड़ के मारे जाने की खबर है।

ग्रामीणों का कहना है कि बीते कई दिनों से गीदड़ के हमले और आतंक से लोग दहशत में थे। वन विभाग की टीम लोगों की सुरक्षा को देखकर उन्हें अलर्ट पर रहने के लिए कहा था। लोग डर से अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे थे, जिसके बाद देर रात को रात भर जागकर उसको घेरने की कोशिश शुरू हो गई। ग्रामीण अलर्ट थे। जैसे ही गीदड़ नजर आया, ग्रामीणों का झुंड उसपर टूट पड़ा और लाठी-डंडे से पीट-पीट कर गीदड़ को मार डाला। घटना के बाद ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई।

वन टीम चला रही थी अभियान बीते कई दिनों से मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी और मुसहरी प्रखंड क्षेत्र में आदमखोर गीदड़ों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा था, जहां पर इन गीदड़ों ने दो दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था। हमला से घायल लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं लोग अपने घरों में बंद हो गए थे, जिसके बाद पूरे घटनाक्रम के बाद वन विभाग की कई टीम जाल और पिंजरा को लेकर लगातार गीदड़ों को रेस्क्यू करने को लेकर बड़ी अभियान चला रही थी। इसी बीच अहले सुबह में कुढ़नी प्रखंड के पुरुषोत्तमपुर इलाके में लोगों की नजर एक गीदड़ पर पड़ गई थी, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने उस गीदड को घेरकर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिए।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version