Friday, 20 September

गोपालगंज.

गोपालगंज जिले में इंटरमीडिएट की खाली सीटों पर अब स्पॉट नामांकन लिया जाएगा। बिहार बोर्ड ने इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिन छात्रों ने पूर्व में आवेदन नहीं किया था या सूची में नाम आने पर दाखिला नहीं लिया था, उनके लिए भी बोर्ड ने एक सुनहरा मौका दिया है। वे सभी छात्र 13 अगस्त दिन मंगलवार की शाम तक आवेदन कर स्पॉट नामांकन करा सकते हैं। वहीं जिन विद्यार्थियों ने आवेदन किया, लेकिन तीनों सूची में नाम नहीं आया, उन्हें आवेदन नहीं करना होगा।

जानकारी के मुताबिक, खाली सीटों की जानकारी बोर्ड के ऑफ्स पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। रिक्त सीटों की जानकारी लेकर उस स्कूल में मंगलवार तक विद्यार्थियों को संपर्क करना होगा। वहां विद्यार्थी आवेदन का प्रिंटआउट जमा कर देंगे। 14 अगस्त को स्कूल की ओर से सूची जारी की जाएगी। सूची में नाम आने पर 17 अगस्त तक नामांकन करा लेना होगा। गौरतलब है कि इंटरमीडिएट में नामांकन को लेकर आठ जुलाई को पहली मेधा (मेरिट) सूची जारी की गई थी, जिसके अनुसार 19 जुलाई तक नामांकन हुआ था। वहीं, 26 जुलाई को दूसरी मेधा सूची और पांच जुलाई को तीसरी मेधा सूची जारी की गई थी। तीसरी मेधा सूची के अनुसार आठ अगस्त तक नामांकन हुआ। तीनों सूचियों के नामांकन के बावजूद प्लस टू स्कूलों में सीटें खाली हैं, जिसके लिए स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

वहीं, पूर्व में आवेदन करने वाले ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने मेधा सूची में नाम आने पर भी दाखिला नहीं लिया, उन्हें फिर से नया आवेदन करना होगा क्योंकि बोर्ड ने उनका आवेदन रद्द कर दिया है। ऐसे विद्यार्थियों को मंगलवार तक हर हाल में ऑनलाइन आवेदन कर देना होगा। वहीं, जिन विद्यार्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किए हैं, वे भी मंगलवार तक आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को नामांकन का आवेदन करते समय 10वीं परीक्षा पास करने का वर्ष, रोल कोड, रोल नंबर, जन्मतिथि और फोटो आदि के साथ ऑनलाइन आवेदन करने के बाद इसका प्रिंट आउट लेंगे। यह प्रिंट आउट मंगलवार को ही स्कूलों में जमा कर देना होगा। नए आवेदन के लिए 350 रुपये शुल्क भी देने होंगे। यह मौका इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए अंतिम हो सकता है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version