Friday, 20 September

अलवर

जिले के मालाखेड़ा में एक दर्दनाक हादसे में रोडवेज बस ने दो कांवड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हाईवे जाम कर दिया। यह घटना बुधवार सुबह करीब चार बजे अलवर-करौली मेगा हाईवे पर पूजा होटल के पास हुई। मालाखेड़ा के बरखेड़ा गांव के रहने वाले दो कांवड़िये, मुरारी लाल चौधरी और राजवीर, शिव कांवड़ शिविर से सोच के लिए जा रहे थे। तभी अलवर की ओर से तेज रफ्तार से आ रही रोडवेज बस ने उन्हें टक्कर मार दी।

एक की मौत दूसरा गंभीर घायल

इस हादसे में मुरारी लाल चौधरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राजवीर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें अलवर रेफर कर दिया गया। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए और हाईवे पर जाम लगा दिया। उनका आरोप था कि पुलिस और प्रशासन समय पर मदद के लिए नहीं पहुंचे।

दोषी बस ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

हादसे के बाद वहां मौजूद परिजनों और ग्रामीणों ने कहा कि ‘पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सोए रहते है। सुरक्षा के कोई इंतजाम नही है। एक्सिडेंट की सूचना के बाद भी कोई पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नही पहुंचा। जाम लगाने के बाद एसडीएम और थानाधिकारी पहुंचे है।’ ग्रामीणों ने मृतक कांवड़िये के परिजनों को मुआवजा और दोषी बस ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जाम और प्रदर्शन के लगभग 5 घंटे बाद, एसडीएम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुस्साए ग्रामीणों को शांत कराया। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version