Wednesday, 23 October

नई दिल्ली
ऋषभ पंत अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली को पछाड़कर बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 99 रनों की शानदार पारी खेलने वाले पंत को रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ। वह छठे स्थान पर पहुंच गए। बेंगलुरु में 70 रन बनाने वाले कोहली एक स्थान गिरकर आठवें स्थान पर आ गए।

ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल चौथे स्थान पर भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। भारत के कप्तान रोहित शर्मा दो स्थान गिरकर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ संयुक्त 15वें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के स्टार जो रूट अच्छी बढ़त के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र (36 स्थान ऊपर चढ़कर 18वें स्थान पर) और डेवोन कॉन्वे (12 स्थान ऊपर चढ़कर 36वें स्थान पर) को अच्छा फायदा हुआ।

मैट हेनरी नौवें स्थान पर
मैट हेनरी करियर हाई रेटिंग के साथ दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों में उन्हें सबसे ज्यादा फायदा हुआ। हेनरी ने बेंगलुरु में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत में आठ विकेट की जीत के दौरान आठ विकेट लिए, जबकि टीम के उनके साथी विल ओ’रुरके (दो पायदान ऊपर 39वें स्थान पर) को भी उसी मैच में सात विकेट लेने पर फायदा हुआ।
 भारतीय गेंदबाजों का जलवा
पाकिस्तान के स्पिनर नोमान अली को इंग्लैंड के खिलाफ दो पारियों में 11 विकेट लेने के बाद रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि टीम के उनके साथी साजिद खान को उसी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद 22 पायदान की बढ़त के साथ 50वें स्थान पर पहुंच गए। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद टीम के साथी आर अश्विन हैं। सातवें स्थान पर रविंद्र जडेजा शीर्ष-10 में एक और भारतीय हैं।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version