Sunday, 22 September

नई दिल्ली
बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में शतक जड़ ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी की। 2022 के अंत में हुए कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत का यह पहला टेस्ट है। भारतीय टीम और फैंस उन्हें इस फॉर्मेट में काफी मिस कर रहे थे। बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत का यह कमबैक देख रोहित शर्मा भी इमोशनल हो गए। बता दें, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहला टेस्ट जीतने के लिए 515 रनों का टारगेट दिया था, जिसके सामने मेहमान टीम 234 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने 280 रनों से यह मुकाबला जीत दो मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद ऋषभ पंत को लेकर कहा, “वह बहुत ही कठिन समय से गुजरा है। जिस तरह से उसने खुद को संभाला है, वह देखने लायक है। वह आईपीएल में वापस आया, उसके बाद एक सफल विश्व कप जीता और यह एक ऐसा प्रारूप है जो उसे सबसे ज्यादा पसंद है। यह उसे खेल का समय देने के बारे में था। उसका श्रेय उसे जाता है, उसने तुरंत प्रभाव डाला।”

रोहित ने बांग्लादेश पर जीत के बारे में कहा, “यह हमारे लिए आगे क्या होने वाला है, इसे देखते हुए एक शानदार परिणाम था। हम लंबे समय के बाद खेल रहे हैं, लेकिन आप कभी भी क्रिकेट से बाहर नहीं होते। हम एक हफ्ते पहले यहां आए थे, हम जो परिणाम चाहते थे, वह चाहते थे।”

अश्विन ने चेन्नई के अपने होम ग्राउंड पर शतक जड़ने के साथ-साथ 5 विकेट भी लिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। अश्विन को लेकर रोहित बोले- “वह हमेशा गेंद और बल्ले से हमारे लिए मौजूद रहता है। जब भी हम उसे देखते हैं, तो वह हमेशा खूबसूरत होता है। वह कभी भी खेल से बाहर नहीं होता। उसने टीएनपीएल में बल्लेबाजी करके खूब मौज-मस्ती की।”


Source : Agency

Share.
Exit mobile version