Sunday, 22 September

मुंबई

 रेलवे भर्ती सेल, पश्चिमी रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से पश्चिमी रेलवे अपरेंटिस के 5,000 से अधिक पदों को भरेगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पश्चिमी रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com. के माध्यम से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 23 सितंबर से शुरू होगी और 22 अक्तूबर, 2024 को बंद होगी।

पात्रता मापदंड

    पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए।

    आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष पूरी हो जानी चाहिए और 22/10/2024 तक 24 वर्ष पूरी नहीं होनी चाहिए।

जिन आवेदकों के एसएससी/आईटीआई परिणाम अधिसूचना की तिथि तक प्रतीक्षित हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। एनसीवीटी/एससीवीटी से संबद्ध आईटीआई प्रमाणपत्र अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा, जो मैट्रिकुलेशन [न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ] और आईटीआई परीक्षा दोनों में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत लेकर तैयार की जाएगी, जिसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा। आवेदकों का अंतिम चयन मूल प्रशंसापत्र और मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्रों के सत्यापन के अधीन होगा।

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जो वापस नहीं किया जाएगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला आवेदकों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार आरआरसी, डब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version