Thursday, 19 September

जयपुर
 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार 18 सितंबर को राजस्थान दौरे पर हैं। दिन में वे जयपुर के मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनआईटी) के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी। एमएनआईटी में गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट के साथ ग्रुप फोटो खींचवाएंगी और अपना संबोधन भी देंगी। शाम चार बजे वे इंदौर के लिए रवाना होंगी। दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के बाद वे सी-स्कीम स्थित राजभवन भी जाएंगी जहां राज्यपाल हरिभाऊ बागडे से मुलाकात करेंगी, जहां शिष्टाचार भेंट के साथ विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा भी करेंगी। राज्यपाल को दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं।

राष्ट्रपति का 6 महीने बाद फिर से राजस्थान दौरा

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु छह महीने बाद एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रही हैं। इससे पहले वे 13 फरवरी को जयपुर आई थीं और राजभवन में रात्रि विश्राम किया था। 14 फरवरी को उन्होंने मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन किए थे और फिर डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम में आयोजित लखपति दीदी कार्यक्रम में शिरकत की थी। अब छह महीने बाद फिर से उनका राजस्थान दौरा हो रहा है। जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल हरिभाऊ बागडे और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उनका स्वागत करेंगे। इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम सहित अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित रह सकते हैं।

पढें, राष्ट्रपति के दौरे का पूरा शेड्यूल

सुबह 10:30 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी, जहां राज्यपाल हरिभाऊ बागडे और सीएम भजनलाल शर्मा अगवानी करेंगे।
सुबह 11:00 बजे मालवीय नगर स्थित एमएनआईटी के 18 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। समारोह में राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।
दोपहर करीब 1:00 बजे तक एमएनआईटी से रवाना होकर राजभवन पहुंचेंगी, जहां राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट के साथ अहम मुद्दों पर चर्चा भी होगी।
शाम 4:00 वे राजभवन से वापस जयपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी। जयपुर से इंदौर के लिए उड़ान भरेंगी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए पुलिस ने

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एक दिन पहले रिहर्सल करके सुरक्षा का जायजा भी लिया गया था। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि 8 आईपीएस सहित एक हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। जयपुर कमिश्नरेट के दोनों एडिशनल पुलिस कमिश्नर, 7 डीसीपी, 8 एडिशनल डीसीपी और सभी थाना प्रभारियों की ड्यूटी भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version