Friday, 27 September

छिंदवाड़ा
 छिंदवाड़ा में एक बार फिर सियासी घमासान मचेगा। छिंदवाड़ा नगर निगम अध्यक्ष सोनू मांगो को हटाने के लिए नगर निगम के सभी भाजपा पार्षदों ने एक प्रस्ताव कलेक्टर को दिया था। गुरुवार देर रात यह प्रस्ताव पास कर दिया गया। अब 8 अक्टूबर को वोटिंग होगी।

दरअसल गुरुवार दोपहर को भाजपा जिला अध्यक्ष शेषराव यादव ने एक होटल में भाजपा पार्षद दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने सभी पार्षदों से एक जुटता के साथ नगर निगम में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का समर्थन दिया था। इसके बाद कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया गया था। इसके बाद देर रात कलेक्ट्रेट में बैठक के बाद यह प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। अब लगभग यह तय हो गया है कि 8 अक्टूबर को वोटिंग होगी। दरअसल नगर निगम में कुल 48 वार्ड हैं जिसमें से 34 पार्षद बीजेपी के पास हैं जबकि 14 पार्षद कांग्रेस के पास हैं। ऐसे में बहुमत का आंकड़ा भाजपा के पास है, इसी के चलते भाजपा अपना निगम अध्यक्ष बनाना चाह रही है।

विजय पांडे और एक महिला पार्षद के नाम पर चल रहा मंथन
कांग्रेस में निगम अध्यक्ष बनने के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। वरिष्ठ पार्षद विजय पांडे और एक महिला पार्षद के नाम पर अध्यक्ष बनाने का मंथन चल रहा है। हालांकि अध्यक्ष को कौन होगा इस पर अभी अंतिम मोहर लगनी बाकी है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version