Friday, 20 September

नई दिल्ली

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर कमाल कर दिया. उन्होंने सिर्फ 14 दिनों के बाद ही पेरिस ओलंपिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. नीरज ने पेरिस ओलंपिक में 89.45 मीटर का थ्रो किया था. अब लुसाने डायमंड लीग में उन्होंने 89.49 मीटर दूर भाला फेंककर अपना यह रिकॉर्ड धराशाई कर दिया. लुसाने डायमंड लीग में नीरज ने अपना सीजन का बेस्ट थ्रो किया.

हालांकि अपने बेस्ट थ्रो के साथ नीरज लीग में दूसरे नंबर पर रहे. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स पहले नंबर पर रहे, जिन्होंने 90.61 मीटर दूर भाला फेंका. एंडरसन पीटर्स पेरिस ओलंपिक में तीसरे पायदान पर रहे थे और उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था, जबकि नीरज ने दूसरे पायदान पर रहकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया था.

नीरज ने आखिरी थ्रो में हासिल किया बेस्ट

बता दें कि लुसाने डायमंड लीग के आखिरी थ्रो में नीरज ने अपना बेस्ट प्राप्त किया और वह दूसरे नंबर पर रहे. पहले थ्रो में नीरज ने 82.10 मीटर दूर भाला फेंका था. इसके बाद दूसरे थ्रो में उन्होंने 83.21 मीटर की दूसरी तय की. फिर तीसरे थ्रो में वह 83.13 मीटर और चौथे में 82.34 मीटर की दूरी ही तय कर सके. इसके बाद नीरज के पांचवें थ्रो में कुछ सुधार आया और उन्होंने 85.58 मीटर की दूरी तय की. फिर छठे और आखिरी थ्रो में नीरज ने 89.49 मीटर दूर भाला फेंककर सीजन में अपना बेस्ट हासिल कर लिया.

फिर नहीं छू पाए 90 मीटर का आंकड़ा

नीरज चोपड़ा एक बार फिर अपने करियर में 90 मीटर का आंकड़ा नहीं छू सके. नीरज काफी वक्त से 90 मीटर का आंकड़ा छूने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब तक वह सफल नहीं हो सके हैं. नीरज ने अपने करियर का बेस्ट थ्रो 2022 के स्टॉकहोम डायमंड लीग में किया था, जहां उन्होंने 89.94 मीटर की दूरी तय की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि नीरज कब अपने करियर में 90 मीटर का आंकड़ा छू पाते हैं. हालांकि नीरज ने ग्रोइन की समस्या के बावजूद लुसाने डायमंड लीग में हिस्सा लिया था.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version