Friday, 20 September

कन्नौज

कन्नौज मामले की नाबालिग पीड़िता के मेडिकल टेस्ट में रेप की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के खिलाफ बलात्कार की धाराएं बढ़ा दी हैं. इससे पहले पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में भी रेप की बात कही थी. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस बुआ पर भी शिकंजा कस सकती है.

कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनद ने बताया कि पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में रेप की घटना कंफर्म की है. उन्होंने कहा, “बलात्कार की पुष्टि होने के साथ ही आरोपी के खिलाफ अपराध की संबंधित धारा के तहत आरोप जोड़ दिए गए हैं.”

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एसपी ने बताया कि पीड़िता को नवाब सिंह के पास ले जाने वाली बुआ को भी मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वो पुलिस के सामने नहीं आई. उन्होंने कहा कि मामले में नाबालिग पीड़िता की बुआ के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा और पुलिस फिलहाल उसकी तलाश कर रही है.  

नवाब की याचिका पर आज होगी सुनवाई

पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक निजी कॉलेज का प्रबंधक है और उसने किशोरी को नौकरी दिलाने में मदद करने के बहाने लड़की और उसकी बुआ को रविवार रात कॉलेज में बुलाया था. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की जमानत अर्जी पर POCSO न्यायाधीश अलका यादव की अदालत में बुधवार यानी आज  सुनवाई होनी है.

पीड़िता ने बुआ से लगाई थी गुहार: पुलिस

वहीं पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने बुआ को मदद के लिए आवाज लगाई थी. इसके अलावा बुआ न गेट खोले जाने के बाद भी कोई विरोध नहीं किया था, बल्कि पीड़िता को ही समझाने लगी और नवाब सिंह संग बातचीत में लग गई थी.  

सपा के ही नेता नवाब सिंह को फंसा रहे: पीड़िता की बुआ

इस बीच पीड़िता की बुआ ने दावा किया है कि नवाब सिंह को फंसाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं घटना की रात अपनी भतीजी के साथ लखनऊ से लौट रही थी और हाल ही में हुई नवाब सिंह की मां के निधन पर संवेदना व्यक्त करने के लिए उनसे मिलने कॉलेज गई थी. किशोरी ने बहकावे में आकर आरोप लगाया है. साथ ही संकेत दिया कि साजिश में तीन से चार सपा के ही ब्राह्मण नेता शामिल हैं, लेकिन उन्होंने उनका नाम लेने से परहेज किया और बाद में उन नामों का खुलासा करने का वादा किया.  

अमित मालवीय ने सपा को घेरा  

इससे पहले बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने सपा को घेरते हुए कहा था कि अयोध्या के बाद अब कन्नौज में भी नाबालिग से रेप के प्रयास में सपा नेता गिरफ्तार. सपा सरकार के समय आरोपी नवाब सिंह यादव मिनी CM कहलाया जाता था. कन्नौज में डिंपल यादव के राइट हैंड और सांसद प्रतिनिधि के रूप में नवाब सिंह यादव की पहचान है. क्या अब भी अखिलेश यादव DNA टेस्ट की मांग करेंगे?  

सपा ने की नार्को टेस्ट की मांग

समाजवादी पार्टी ने आरोपी ने नवाब सिंह से किनारा कर लिया है. कन्नौज सपा के जिलाध्यक्ष कलीम खां ने कहा कि नवाब सिंह इस समय पार्टी में नहीं है. यह उनका व्यक्तिगत मामला है और सपा से इस घटना का कोई लेना देना नहीं है. वहीं दूसरी ओर पार्टी की नेता जूही सिंह ने कहा कि जब लड़की की उम्र 15 साल की थी तो वो किस तरह की नौकरी की तलाश में थी. इसके साथ ही उन्होंने पीड़िता और आरोपी का नार्को टेस्ट कराने की मांग भी की है.

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version