Friday, 20 September

कांकेर.

कांकेर जिले में बीते 24 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। नदी-नाले उफान पर हैं। इसी बीच अन्तागढ़ नगरपंचायत अध्यक्ष की बोलेरो वाहन नदी में बह गई है। गाड़ी में चार लोग सवार थे। भाजपा सदस्यता अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने अन्तागढ़ से पखांजुर जा रहे थे। इसी दौरान परतापुर के पास स्थित महला नदी में गाड़ी निकलाने के दौरान गाड़ी बह गई।

किसी तरह नाग और साथियों ने पेड़ के सहारे उफनती बाढ़ में फंस गए। स्थानीय पुलिस प्रशासन को जानकरी होने के बाद नाग और उनके साथियों को दो घंटे बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पखांजुर एडिशनल एसपी ने बताया कि अंतागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष  राधेलाल नाग अपने ड्राइवर तरुण उपेंडी के साथ अंतागढ़ से कोइलीबेडा होते हुए पखांजूर आ रहे थे। अत्यधिक बारिश होने के कारण क्षेत्र के सभी नदी-नाले उफान पर चल रहे थे। महला बीएसएफ 47 कैंप के नजदीक नाले में बाढ़ की स्थिति थी पुल से करीब दो फीट ऊपर पानी चल रहा था। जिसमें राधेलाल नाग की गाड़ी बह गई। उनका ड्राइवर तरुण किसी तरह गाड़ी से बाहर निकले और 100 मीटर दूर बहते हुए पेड़ और झाड़ियों को पकड़कर बचाने के लिए आवाज दे रहे थे। जिस पर बीएसएफ 47 बीएन के टू आई सी ए.के.पांडे के निर्देश पर माहला बीएसएफ कैंप के असिटेंट कमांडेंट प्रेम कुमार गुर्जर अपनी टीम लेकर उनके बचाव हेतु मौके पर पहुंचे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। परतापुर रेस्क्यू टीम और बचाव सामग्री रस्सा आदि लेकर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से रस्सा पार्टी द्वारा राधेलाल नाग और ड्राइवर तरुण उपेंडी को रेस्क्यू कर किनारे पर सुरक्षित लाया गया। मौके पर विधायक अंतागढ़ शविक्रम उसेंडी भी मौजूद थे। उन्होंने पूरी रेस्क्यू टीम को बधाई दी। राधेलाल और उनके ड्राइवर को उचित चिकित्सा हेतु बीएसएफ 47 बीएन के एंबुलेंस द्वारा पखांजूर हॉस्पिटल लाया गया।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version