Tuesday, 24 September

इंदौर
 एमबीए-एमसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर ऑनलाइन काउंसलिंग का दूसरा चरण चल रहा है, जिसमें पंजीयन की प्रक्रिया खत्म हो गई है। सोमवार को रजिस्ट्रेशन करवा चुके छात्र-छात्राओं की मेरिट सूची जारी हो चुकी है। अब अगले सप्ताह डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (डीटीई) की तरफ से विद्यार्थियों को सीट आवंटित की जाएगी। यह सूची एक सितंबर को घोषित होगी। इसके बाद विद्यार्थियों को पांच दिन में फीस जमा करना है। पांच सितंबर तक फीस की लिंक खुली रहेगी।

प्रदेशभर में 70 हजार एमबीए और 42 हजार एमसीए की सीटों पर प्रवेश देने की प्रक्रिया चल रही है। अभी तक प्रवेश प्रक्रिया में 80 हजार छात्र-छात्राओं ने आवेदन कर दिया है। पहले चरण की काउंसलिंग में प्रवेश परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को सीटें आवंटित की गई। इस बार स्नातक स्तर पर विद्यार्थियों को पसंदीदा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा।

अकेले इंदौर जिले में 68 कॉलेज की 15 हजार एमबीए और 20 कॉलेज की 5 हजार एमसीए सीटों रखी गई है। विद्यार्थियों की एमबीए में पहली पसंद एसजीएसआईटीएस, आइईटी, आईएमएस, आइआइपीएस, जीएसीसी और एमसीए में भी सरकारी संस्थान है। दूसरे चरण में 16 से 21 अगस्त तक पंजीयन हुए। 25 अगस्त तक विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन हुआ। मेरिट सूची के आधार पर 1 सितंबर को विद्यार्थियों की सीटें आवंटित होगी। 5 सितंबर तक फीस भरना है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version