Thursday, 19 September

बराबंकी

बाराबंकी जिले के हरख ब्लाक वन रेंज के अंतर्गत काफी दिनों से आतंक मचाने वाले पागल सियार ने चंदौली गांव में एक महिला पर हमला बोल दिया। हाथ पर पंजा लगने से घायल महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी। जिस पर परिजन और ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने सियार को पकड़ने का प्रयास किया, मगर वह हमलावर हो गया और खेतों में छिपकर लापता हो गया। ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर कांबिंग करने लगे। अचानक सियार को देखकर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से उस पर हमला बोल दिया, जिससे सियार की मौत हो गई। सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सियार के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

चन्दौली ग़ांव के रहने वाले की प्रेम की पत्नी विन्देश्वरी देवी बुधवार की रात को करीब 8:00 बजे घर के बाहर गाय को बांधने गई थी। इसी दौरान पागल सियार ने महिला पर हमला बोल दिया। महिला जब तक कुछ समझ पाती तब तक सियार ने उसके हाथ पर पंजा मारकर उसे घायल कर दिया। विन्देश्वरी देवी जोर-जोर से चीखने लगी। उसकी आवाज सुनकर परिजन और काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। बिंदेश्वरी ने पूरी घटना बताई। इसके बाद ग्रामीण लाठी डंडा लेकर सियार के पीछे दौड़ पड़े। भारी भीड़ देखकर सियार रुका और ग्रामीणों पर हमलावर हो गया।

 ग्रामीणों ने लाठी फटकारी तो सियार भागकर खेतों में छिप गया। इसके बाद दो दर्जन से अधिक ग्रामीण हाथ में लाठी-डंडा और टॉर्च लेकर खेतों में सियार को खोजने लगे। काफी देर कांबिंग के बाद अचानक एक स्थान पर सियार निकला। ग्रामीणों ने सियार को घेर लिया और फिर उस पर लाठी-डंडे बरसाने लगे। सिर पर लाठी की कई चोट लगने से सियार की मौत हो गई। इसकी सूचना आसपास के गांव पहुंची तो भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर गुरुवार की सुबह वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। उधर घायल महिला बिंदेश्वरी को परिजन सतरिख सीएचसी इलाज के लिए लेकर गए, जहां डॉक्टर ने उसका उपचार कर उसे घर भेज दिया।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version