Thursday, 24 October

नई दिल्ली
इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप C एवं ग्रुप D के अंतर्गत बंपर पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल यानी 24 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन पत्र भर लें। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम आधिकारिक ऑफिशियल allahabadhighcourt.in पर उपलब्ध है जहां से आप फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे फॉर्म भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से 3306 पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार स्टेनोग्राफर ग्रेड II हिंदी के लिए 517 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड II अंग्रेजी के लिए 66 पद, जूनियर असिस्टेंट ग्रुप C के लिए 932 पद, पेड अप्रेंटिस ग्रुप सी के लिए 122 पद, ड्राइवर के लिए 30 पद, ट्यूबवेल ऑपरेटर/ प्रॉसेस सर्वर/ प्यून/ चौकीदार/ स्वीपर के लिए के लिए 1639 पद आरक्षित हैं।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है। आप आपको जिस पद के लिए आवेदन करना है उस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में उम्मीदवार वर्गानुसार निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना लगेगा शुल्क
स्टेनोग्राफर पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग को 950 रुपये, ईडब्ल्यूएस को 850 रुपये और एससी/ एसटी को 750 रुपये जमा करना होगा। जूनियर असिस्टेंट, पेड अप्रेंटिस एवं ड्राइवर पदों पर फॉर्म भरने के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग को 850 रुपये, ईडब्ल्यूएस को 750 रुपये और एससी/ एसटी को 650 रुपये जमा करना होगा। इन सबके अलावा ग्रुप डी पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग को 800 रुपये, ईडब्ल्यूएस को 700 रुपये और एससी/ एसटी को 600 रुपये का भुगतान होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version