Tuesday, 24 September

कुशीनगर
 उत्तर प्रदेश में कुशीनगर पुलिस ने नकली नोट का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के 10 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 5.62 लाख रुपये की जाली नोट के साथ 10 तमंचे और चार सुतली बम बरामद हुए हैं। इसके अलावा दो लग्जरी गाड़ियां और अन्य सामान बरामद किया गया है। इस गैंग का मास्टर माइंड समाजवादी पार्टी से जुड़ा नेता बताया जा रहा है। मामला जिले के तमकुही राज थाना क्षेत्र का है।

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जाली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के मास्टर माइंड मोहम्मद रफीक अहमद को गिरफ्तार किया है। ये समाजवादी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव भी है। रफीक अहमद पर जिले के कई थानों पर 11 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्य औरंगजेब पर 8 गंभीर मुकदमे, नौशाद पर 4 मुकदमे, परवेज इलाही पर 8 मुकदमे, शेख जमालुद्दीन पर 4 मुकदमे और नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

भारी मात्रा में पैसा और असलहा बरामद

एसपी के मुताबिक ये बदमाश यूपी-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में जाली नोट का कारोबार करते थे। इस गिरोह के तार नेपाल से जुड़े हुए हैं। मामला पड़ोसी देश नेपाल से जुड़े होने के नाते में कुशीनगर पुलिस एक्शन मोड़ में आई। जाली नोटों के कारोबार करने वाली गैंग के पास से 5.62 लाख की जाली नोट, जाली करेंसी से परिवर्तित किए गए 1 लाख 10 हजार रुपये भारतीय मुद्रा, नेपाल राष्ट्र की 3 हजार की करेंसी, 10 तमंचे 315 बोर, 30 जिंदा कारतूस, 12 खोखे कारतूस, 4 सुतली देसी बम, 13 मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस टीम ने अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि अपराधियों की संपति कुर्क की भी कार्रवाई की जाएगी।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version