Friday, 20 September

नई दिल्ली
टीम इंडिया के स्टार केएल राहुल ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पिछले दिनों ‘क्रिकेट फॉर चैरिटी’ नीलामी की मेजबानी की। इसका उद्देश्य वंचित बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के विपला फाउंडेशन के मिशन का समर्थन करना था। शुक्रवार को मुंबई में आयोजित इस नीलामी में विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई बड़े नामों ने इस नेक काम के लिए अपनी बेशकीमती यादगार चीजें दान कीं। इनमें सबसे महंगी बोली किंग कोहली की जर्सी की लगी, जो रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बैट से भी महंगी बिकी। विराट कोहली की जर्सी को 40 लाख रुपए में खरीदा गया।
 
नीलामी में कुल 1.93 करोड़ रुपए की राशि जुटाई गई। विराट कोहली का योगदान सिर्फ उनकी जर्सी तक ही सीमित नहीं रहा; उनके दस्ताने भी काफी आकर्षक रहे, जिन्हें 28 लाख में बेचा गया। रोहित शर्मा का बल्ला भी एक और शानदार चीज थी, जिसे 24 लाख में बेचा गया।

भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने नीलामी में अपना बल्ला बेचकर इतिहास रच दिया, जिसे 13 लाख रुपये में बेचा गया। इस योगदान के साथ-साथ राहुल द्रविड़ का बल्ला भी 11 लाख रुपये में बिका, जिसने क्रिकेट के दिग्गजों के अपने समर्थकों के साथ गहरे जुड़ाव को दर्शाया। केएल राहुल की जर्सी भी 11 लाख रुपये में बिकी। राहुल और अथिया दोनों ने इस बात पर जोर दिया कि यह कार्य उनके दिल के बहुत करीब है, क्योंकि इससे दिव्यांग बच्चों के उत्थान में मदद मिलेगी।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version