Wednesday, 23 October

रायपुर

भारत के नंबर वन पैरा-एथलीट श्रीमंत झा ने एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग कप में 85+ किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया. श्रीमंत झा ने अपना गोल्ड मैडल भारतीय जवानों को समर्पित किया. एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग कप का आयोजन भारत में 19 से 26 अक्टूबर तक किया गया था. स्वर्ण पदक जीतने के बाद श्रीमंत झा ने बुल्गारिया में विश्व पैरा आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है.

झा ने कहा कि यह मेरे लिए एक विशेष जीत है. उन्होंने प्रतियोगिता के लिए अच्छी तैयारी की है, अब अपना ध्यान आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर करूंगा और निश्चित रूप से भारत को फिर से गौरवान्वित करने की कोशिश करूंगा.

श्रीमंत छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं. उन्होंने इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवाया है और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं और कई स्वर्ण पदक जीत चुके हैं.

अब तक जीत चुके हैं 49 पदक
झा वर्ल्ड नंबर 3 और एशिया के नंबर 1 पैरा-आर्म रेसलर हैं. दोनों हाथों में चार अंगुलियों के साथ पैदा हुए. गोल्ड मेडल प्राप्त करने पर आर्म रैसलिंग की अध्यक्ष प्रीति झींज्ञानी, छत्तीसगढ़ आर्म रैसलिंग संघ के अध्यक्ष जी सुरेश बाबे, चेयरमैन बृज मोहन सिंह, सचिव श्रीकांत एवं कोच ऋषभ जैन ने बधाई दी है.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version