Thursday, 24 October

अल अमीरात
आयुष बदोनी की 27 गेंद में 51 रन की पारी से भारत-ए ने इमर्जिंग एशिया कप में ओमान को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब अंतिम चार में उसका सामना अफगानिस्तान ए से होगा। भारत ने ग्रुप बी में सभी मैच जीते। ओमान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.2 ओवर में चार विकेट पर 146 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। ओमान के लिए मोहम्मद नदीम ने 41 और हमद मिर्जा ने नाबाद 28 रन बनाए। साई किशोर ने 21 रन पर 1 विकेट लिया। भारत ए के लिए अभिषेक शर्मा ने 34 और कप्तान तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन बनाए।

बदोनी ने बेहतरीन शॉट्स लगाए
बदोनी ने गजब का खेल दिखाया। उन्होंने स्पिनर्स पर जमकर शॉट खेले। बदोनी ने रिवर्स स्लॉग स्वीप और एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से कई शॉट खेले। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 15 गेंद में 34 रन बनाए। वहीं, कप्तान तिलक वर्मा ने 30 गेंद में 36 रन बनाए। इससे पहले कप्तान तिलक ने ओमान के खिलाफ आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। इनमें से पांच गेंदबाजों को विकेट मिले। आर साई किशोर ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं, लेग स्पिनर राहुल चाहर ने चार ओवर में 20 रन दिए। ओमान ने मोहम्मद नदीम के 41 रन की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 140 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और छह विकेट से जीत हासिल की।

अंक तालिका का हाल
इस जीत की बदौलत भारतीय टीम ग्रुप बी में तीन मैचों में तीन जीत और +2.481 के नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची। पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों में दो जीत और +3.017 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची। ग्रुप-ए से श्रीलंका पहले स्थान पर और अफगानिस्तान ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

भारत ने इससे पहले पाकिस्तान और यूएई को हराया
इससे पहले भारत ए क्रिकेट टीम ने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए एसीसी इमर्जिंग एशिया कप टी-20 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से भारत ए ने आठ विकेट गंवाकर 183 रन बनाए। पाकिस्तान ए टीम सात विकेट पर 176 रन ही बना पाई। इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने यूएई को सात विकेट से हराया था।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version