Friday, 20 September

पटना.

सीएम नीतीश कुमार की पार्टी में झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय शामिल हुए। इतना ही नहीं राष्ट्रीय जनता दल के अजय राय, गौतम राज, लालबाबू महतो, अरशद अली, मो. सरवर समेत कई नेताओं ने भी जनता दल यूनाईटेड की सदस्यता ली। पटना स्थित जदयू के प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, बिहार सरकार के मंत्री और सीएम नीतीश कुमार के करीबी विजय चौधरी व अशोक चौधरी ने नए सदस्यों का स्वागत किया।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्रभावित होकर लोग जदयू में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी और तमाम विरोधी कह रहे थे पार्टी टूट जायेगी। लेकिन, 2024 के लोक सभा चुनाव ने सब की जुबां पर ताला लगा दिया।

विपक्ष के नेता छूटी हुई ट्रेन को पकड़ना चाहते हैं
वहीं मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार में जाति आधरित गणना, विशेष राज्य किनकी सोच है, यह पूरा बिहार जानता है। अब बिहार में श्रेय लेने की होड़ लगी हुई है। कुछ लोग नौकरी देने का श्रेय खुद को दे रहे हैं। लेकिन, जनता सच्चाई जानती है। डबल इंजन सरकार ने साबित किया कैसे केंद्र बिहार को विशेष मदद कर रहा है। अब हमारे विपक्ष के नेता छूटी हुई ट्रेन को पकड़ना चाहते हैं। वह लोग श्रेय लेने की होड़ में दिवालिया हो गए हैं। वहीं आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि आरक्षण में आरक्षण को लेकर कोर्ट का अभी तक पूरा फ़ैसला नही आया है। फैसला आने पर सरकार देखेगी।

2005 से पहले यहां रंगदारी, अपहरण का उद्योग था
इधर, मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने पदयात्रा की घोषणा की है। उनकी यह यात्रा जाति आधारित गणना, अपराध और विशेष पैकेज को लेकर होगी। आपलोग ही बताइए कि 15 साल तक लालू-राबड़ी की सरकार के दौरान इस तरह की पहल हुई क्या? कभी इस तरह से सोचा भी नहीं। 2005 से पहले यहां रंगदारी, अपहरण का उद्योग था। आज तो आज सरस्वती पूजा का चंदा भी जबरन नही वसूला जा सकता है। लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि लालू कहते है हम किंगमेकर हैं। लेकिन, बिहार के विशेष राज्य की मांग केन्द्र के समक्ष नहीं रखी गई है। इसलिए नेता प्रतपक्ष जनता के बीच भ्रम न फैलाएं।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version