Friday, 20 September

जयपुर.

प्रदेश की राजधानी जयपुर में अपराधियों का खौफ दिन-प्रतिदन बढ़ता जा रहा है। बीते शनिवार को एक के बाद एक हुई घटना से पुलिस-प्रशासन की नींद उड़ गई है। कहीं मारपीट कर नकदी-मोबाइल छीनने का मामला सामने आया है, तो कहींं हॉस्टल छात्रा से छेड़छाड़ की गई है। पहली घटना जयपुर के शिवदासपुरा थाना इलाके की है, जहां बाइक सवार दो बदमाशों ने पत्थर से हमलाकर पैदल जा रहे मजदूर का सिर फोड़ दिया और फिर मारपीट कर उससे मोबाइल व नकदी छीनकर ले गए।

पुलिस के अनुसार मूलतरू यूपी हाल रामचंद्रपुरा निवासी नाजीमुल ने मामला दर्ज करवाया कि वह पिरामिड कम्पनी में काम करता है। एक अगस्त की दोपहर वह कम्पनी से खाना खाने पैदल ही अपने रुम पर जा रहा था। दुर्लभ कॉलेज के पास पीछे से बाइक सवार दो बदमाश आए और बदमाशों से पत्थर से उसका सिर फोड़ दिया। इसके बाद वह सड़क पर गिर गया। बदमाशों ने उसके साथ लात-घूसे से मारपीट की और उससे मोबाइल व जेब में रखे 5200 रुपए निकाल कर ले गए। राहगिरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उससे छुट्टी दे दी गई। इसके बाद पीडित ने थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना स्थल और उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

मदद के बहाने अस्पताल कर्मचारी ने घायल युवक के मोबाइल से ऑनलाइन ट्रांसफर किए 27 हजार
दूसरी ओर सड़क हादसे में घायल युवक की मदद के बहाने एक अस्पताल कर्मचारी ने मोबाइल से अपने खाते में 27 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। ठगी का पता लगने पर घायल के पिता ने बजाज नगर थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस के अनुसार शांति नगर दुर्गापुरा निवासी गिर्राज प्रसाद ने मामला दर्ज करवाया कि महारानी फार्म से दुर्गापुरा जाने के दौरान उसके बेटे प्रथम अग्रवाल की सड़क दुर्घटना हो गई। घायल अवस्था में उसे  जयपुरिया अस्पताल ले जाया गया। जहां पर मदद के नाम पर एक अस्पताल कर्मचारी ने उसके बेटे से मोबाइल का लॉक पूछ लिया और उससे उसके पिता को कॉल कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद उसके परिजन अस्पताल पहुंचे और घायल की स्थिति जानकर उसका उपचार करवाया। प्रथम अग्रवाल के स्वास्थ्य में सुधार होने पर जब मोबाइल देखा गया तो पता चला कि उसके खाते से किसी ने ऑनलाइन 27 हजार रुपए निकाल लिए। जब रुपए ट्रांसफर का समय और तारीख देखी गई तो पता चला कि उस समय तो प्रथम अस्पताल में घायल होकर पहुंचा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच एएसआई धर्मवीर कर रहे है।

हॉस्टल छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी कई दिनों से कर रहा था पीछा
सांगानेर थाना इलाके में एक हॉस्टल छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने शिकायत दी कि पिछले काफी समय से आरोपी लड़का पीछा कर बीच रास्ते में पकड़ हॉस्टल छात्रा से छेड़छाड़ कर रहा है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  मामले की जांच एसआई पुष्पा कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि सांगानेर निवासी 23 वर्षीय युवती ने मामला दर्ज करवाया कि वह एक हॉस्टल में रहकर स्टडी कर रही है। आरोप है कि पिछले काफी समय पहले पूरन नाम के लड़के से उसकी मुलाकात हुई थी। उसके बाद से आरोपी पूरन सिंह उसको बात करने का दबाव बना रहा है। हॉस्टल आने-जाने के दौरान उसका पीछा कर छेड़छाड़ करता है। कई बार समझाने का प्रयास करने पर भी पीछा कर छेड़छाड़ करना बंद नहीं किया। विरोध कर शिकायत करने की कहने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। टॉर्चर से परेशान होकर पीड़िता ने सांगानेर थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

कोचिंग छात्रा ने अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से कूद कर की आत्महत्या
मुहाना थाना इलाके में एक कोचिंग छात्रा ने अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से कूदकर सुसाइड कर लिया। आत्महत्या का प्राथमिक कारण माता-पिता से झगड़े को बताया जा रहा है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस सुसाइड के कारण का पता लगाने का प्रयास कर रही है। थानाधिकारी मदन लाल कड़वासरा ने बताया कि मृतका लीना सिंह (20) पुत्री राजेश सिंह मुहाना के एक अपार्टमेंट में रहती थी। वह अपनी बहन के साथ रहकर कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रही थी। शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे उसने अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल की छत से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। बॉलकोनी से नीचे गिरने पर उठी धमकाने की आवाज सुनकर अपार्टमेंट में रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे। लहूलुहान हालत में लीना जमीन पर पड़ी मिली। स्थानीय लोगों ने तुरंत मुहाना थाना पुलिस को सूचित किया। गंभीर हालत में लीना को तुरंत हॉस्पिटल भिजवाया गया। डॉक्टर्स ने प्राथमिक इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के पास से किसी प्रकार का सुसाइड नोट मिलने की बात से इंकार किया है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version