Thursday, 19 September

मुंगेर.

मुंगेर में कोतवाली थाना क्षेत्र के लाल दरवाजा में श्राद्ध कर्म के दौरान एक ही परिवार के दो बच्चे सहित 10 लोग डायरिया का शिकार हो गए। परिजनों ने पहले सभी को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। इनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। तभी सभी पीड़ित को सदर अस्पताल लाया गया। इसके बाद मामूली रूप से डायरिया का शिकार हुए सात लोग ठीक होकर वापस अपने धर चलें और जबकि एक युवक का जहां पुरूष वार्ड में भर्ती कर गंभीर स्थिति में इलाज जारी है। दो बच्चों को शिशु वार्ड में इलाज जारी है।

अस्पताल में इलाजरत युवक सहित दोनों बच्चों के हालात में सुधार नहीं हो रहा। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हैं। परिजनों ने चिकित्सक से शिविर लगाकर सभी का स्वास्थ्य जांच कराने की मांग है। इसमें जो डायरिया का शिकार हुआ है, उसमें बरियारपुर, लाल दरवाजा और लखीसराय जिला के कुछ लोग हैं। इधर, डायरिया का शिकार हुए दो बच्चे एवं एक युवक की स्थित गंभीर है। इसको सदर अस्पताल के शिशु वार्ड और पुरूष वार्ड में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है।

सात लोग ठीक होकर वापस घर गए शिशु वार्ड में लखीसराय जिला के ओलीपुर गांव निवासी बबलू कुमार का 12 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार और तीन वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार है। इसके अलावा पुरूष वार्ड में बरियारपुर थाना क्षेत्र के बिजयनगर गांव निवासी बुद्धन साह का 15 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार इलाजरत है। मुंगेर के प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ. रमन कुमार ने बताया कि लाल दरवाजा से कुछ लोग इलाज के लिए आए थे, जिसमें डायरिया के लक्षण पाए गए हैं। इसमें स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा बताया गया कि सात लोग ठीक होकर वापस घर गए। तीन का इलाज जारी है। अभी के मौसम में लोग सतर्क रहें बासी खाना को नहीं खाकर गर्म भोजन करें और पानी उबालकर पीए।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version