Friday, 20 September

बेतिया.

बिहार के बेतिया में प्रार्थना सभा का आयोजन कर धर्म परिवर्तन का खेल करने का मामला प्रकाश में आया है। इसके बाद इलाके मे खलबली मची हुई है। मामला बगहा पुलिस जिले के मधुबनी प्रखंड का है। जहां पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता है। आयोजित प्रार्थना सभा मे धर्म परिवर्तन का खेल होता है। धर्म परिवर्तन को लेकर लोगों में आक्रोश भी देखने को मिल रही है। इस मामले को लेकर लोगो ने डीएम और स्थानीय थाने में आवेदन देकर इस कार्यक्रम को रोकने की अपील की है। साथ ही मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि प्रार्थना सभा का आयोजन गुरुवार, शनिवार और रविवार को किया जाता है। इसमें 15 हजार से 25 हजार तक की भीड़ उमड़ती है। प्रार्थना सभा के प्रमुख इन्हें धर्मांतरण के लिए उकसाते हैं। इस आयोजन में सुरक्षा और व्यवस्था की कमी के कारण संभावित हादसों की आशंका भी जताई जा रही है। इतना ही नहीं इस सभा के प्रमुख राजकुमार पास्टर की सुरक्षा में नेपाल से मंगाकर 12 बाउंसर की तैनाती की गई है। इसमें पुरुष और महिलाएं हैं, एक बाउंसर हर पल राजकुमार की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। इसके साथ ही प्रार्थना सभा में अच्छे गेट बनाए गए हैं, हर एक गेट पर पांच लड़कियों की तैनाती रहती है। यहां पहुंचने के लिए हर गेट सब की अनुमति होना जरूरी होता है।

अंचलाधिकारी बोले- हमने पत्र लिखकर जवाब मांगा है
इस मामले में अंचलाधिकारी नंदलाल राम ने कहा कि हमने पास्टर राजकुमार को एक पत्र लिखकर जवाब मांगा है कि वह किस आधार पर इस प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहे हैं। इसमें कितने लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। लोगों के सुरक्षा के क्या उपाय किए गए हैं। वहीं रात में चलने वाली प्रार्थना सभा के बारे में हमें अधिक जानकारी नहीं है। इधर, स्थानीय नवाब अंसारी ने बताया कि कि यहां हर हफ्ते हजारों लोग इकट्ठा होते हैं और उन्हें धर्मांतरण के लिए उकसाया जाता है। एक अन्य स्थानीय निवासी, राजकुमार साह ने कहा कि रात में यहां ठहरने वाली महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा प्रबंध नहीं है। हम नहीं चाहते कि हमारे क्षेत्र में किसी भी तरह की अप्रिय घटना हो।

यूपी पुलिस भी कर रही है पास्टर को तलाश
बता दें कि धर्म परिवर्तन करा रहे पास्टर राजकुमार की तलाश यूपी पुलिस को पिछले तीन सालों से है। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में तीन साल पूर्व राजकुमार प्रार्थना सभा का आयोजन करता था। जैसे ही इसके भनक यूपी सरकार को लगी, कुशीनगर जिला के बिशनपुरा थाना में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। हालांकि पास्टर भागने में कामयाब रहा।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version