Friday, 20 September

इंदौर
देश के बड़े हिस्से में भारी बारिश में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ताजा रिपोर्ट में बताया कि 27 अगस्त को गुजरात में भारी बारिश हो रही है। मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी राजस्थान, कोस्टल कर्नाटक, झारखंड, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश के कारण येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग ने 31 अगस्त तक छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, तेलांगना, कोस्टल कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान जरूरी काम पड़ने पर ही घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

इन राज्यों को रेड अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विभाग ने 29 अगस्त के लिए चार राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। गुजरात, कोस्टल कर्नाटक, केरला और ओडिशा में अति भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, जिसमें सौराष्ट्र और कच्छ में भयानक स्थिति पैदा कर सकती है।

गुजरात में बाढ़ ने इन जिलों में मचाई तबाही
बनासकांठा, साबरकांठा, अहमदाबाद, अरावली, खेड़ा, अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, वडोदरा, छोटा उदयपुर, डांग, तापी, सूरत, नर्मदा, भरूच, नवसारी, वलसाड और दमन और दादरा और नगर हवेली, अमरेली, भावनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, द्वारका, बोटाद और कच्छ।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version