Thursday, 24 October

गुड़गांव
त्यौहारों का सीजन शुरू होते ही स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने फर्रूखनगर में रेड की मिठाई की दुकानों से मिठाई के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं। वहीं, नकली मिठाई बनाने की फैक्ट्री की सूचना पर जब टीम मौके पर गई तो फैक्ट्री के कर्मचारी और मालिक इस फैक्ट्री को बंद करके भाग गए। अधिकारियों की मानें तो इनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

फूड सेफ्टी ऑफिसर रमेश चौहान की मानें तो सूचना के आधार पर जब टीम फर्रूखनगर में पहुंची तो अवैध मिठाई की फैक्ट्री के संचालक को इसकी खबर लग गई। इस पर वह फैक्ट्री बंद कर भाग गया। इसके बाद टीम ने दाे मिठाई की दुकानों पर छापा मारकर आधा दर्जन से अधिक मिठाईयों के सैंपल लिए हैं। इन सैंपल को जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों की मानें तो त्यौहार के सीजन में लगातार मिलावटी अथवा नकली मिठाई बिक्री की सूचना आती रहती है जिसके आधार पर कार्रवाई की जाती है। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि उन्हें जहां भी नकली अथवा मिलावटी मिठाई बिक्री की सूचना मिलती है वह तुरंत ही विभाग को इसकी सूचना दे ताकि इस पर कार्रवाई की जा सके।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version