Friday, 20 September

वाशिंगटन

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस के पति डगलस एम्हॉफ ने अपनी पहली पत्नी को धोखा देने की बात स्वीकार की है. एक ब्रिटिश टैब्लॉइड में दावा किया गया था कि उन्होंने एक बार अपनी फैमिली नैनी (बच्चों की देखभाल करने वाली सहायिका) को गर्भवती कर दिया था. द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एम्हॉफ का एक सुनहरे बालों वाली नैनी, नाजेन नायलर के साथ संबंध था. वह उसी प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी, जहां उनके दोनों बच्चे पढ़ते थे.

यह 15 वर्ष से अधिक समय पहले हुआ था, जबकि एम्हॉफ तब अपनी तत्कालीन पत्नी, केर्स्टिन के साथ शादी के बंधन में थे. दोनों का डाइवोर्स नहीं हुआ था. इस मामले से परिचित डगलस एम्हॉफ के एक करीबी दोस्त ने खुलासा किया कि नायलर गर्भवती हो गई थी, लेकिन उसने बच्चे को जन्म नहीं देने का फैसला किया. एम्हॉफ ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में, नाजेन नायलर का नाम लिए बिना या गर्भावस्था का जिक्र किए बिना अपनी पहली पत्नी को चीट करने की बात स्वीकार की.

सीएनएन से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरी पहली शादी के दौरान, मेरे कारण केर्स्टिन और मैं कुछ कठिन समय से गुजरे. मैंने अपने किए की जिम्मेदारी ली और उसके बाद के वर्षों में, हम दोनों ने एक फैमिली के रूप में अपनी कमियों पर काम किया और मजबूत होकर उभरे.’ इस बीच, उनकी पहली पत्नी केर्स्टिन ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘डग और मैंने कई साल पहले कई कारणों से अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया था. लेकिन वह हमारे बच्चों के लिए एक महान पिता हैं, मेरे लिए एक बहुत अच्छे मित्र बने हुए हैं. डग, कमला और मैंने मिलकर जो मिक्स्ड फैमिली बनाई है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है.’

सीएनएन ने एक सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि डगलस एम्हॉफ द्वारा अपनी पहली पत्नी को चीट करने के मामले का खुलासा 4 साल पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन के जांच पैनल के सामने हुआ था, जब उन्होंने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए कमला हैरिस को अपने डिप्टी रूप में चुना था. बता दें कि कमला हैरिस और डगलस एम्हॉफ 2013 में एकदूसरे से मिले और 2014 में शादी की थी. दोनों के कोई बच्चे नहीं हैं. यहूदी मूल के डगलस क्रेग एम्हॉफ पेशे से वकील हैं. कमला हैरिस भी वकालत के पेशे से जुड़ी रही हैं.
 

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version