Sunday, 22 September

बनासकांठा
गुजरात से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक सरकारी स्कूल की शिक्षक 8 साल से शिकागो में रहते हुए गुजरात के सरकारी स्कूल से सैलरी ले रही है। मामला बनासकांठा का है। महिला सरकारी प्राइमरी स्कूल की हेड टीजर बताई जा रही है। अधिकारियों और अभिभावकों ने इस मामले में शिकायत की है। उनका कहना है कि हेड टीजर पिछले 8 सालों से शिकागो में है। इसके बावजूद वह स्कूल से सैलरी ले रही हैं।

स्कूल के अधिकारियों के अनुसार, अंबाजी में पंचा प्राइमरी स्कूल की प्रमुख भावनाबेन पटेल के पास अमेरिकी ग्रीन कार्ड है और वह 2013 से अमेरिकी शहर की स्थायी निवासी हैं। वह पिछले 8 सालों से एक भी दिन स्कूल नहीं आई लेकिन फिर भी उनका का नाम स्कूल के रोस्टर में बना हुआ है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक भावनाबेन पटेल साल में केवल एक बार गुजरात आती हैं वह दीवाली के समय जब स्कूल की छुट्टी होती है। इस दौरान भी वह ना तो स्कूल जाती हैं और ना ही बच्चों से बात करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक  अभिभावकों और स्कूल स्टाफ ने इसके बारे में शिक्षा अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। स्कूल की प्रभारी शिक्षिका पारुलबेन ने कहा कि भावनाबेन पटेल 2013 में अमेरिका चली  गईं थीं।

उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला कि भावनाबेन पटेल लंबे समय से स्कूल नहीं आईं तो उन्होंने शिक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। छात्रों ने यह भी कहा कि उन्होंने पटेल को कम से कम दो साल से नहीं देखा है। रिपोर्ट के मुताबिक प्राइमरी एजुकेशन ऑफिसर ने इस बात की पुष्टि की है कि भावनाबेन पटेल आखिरी बार जनवरी 2023 में स्कूल आईं थीं और इस साल की शुरुआत से अनपेड लीव पर हैं। अधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version