Friday, 27 September

लखनऊ

69000 शिक्षक भर्ती में हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने यूपी सरकार के मंत्री आशीष पटेल और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों की मांग है कि नियुक्ति की सूची जल्द जारी की जाए और ओबीसी अभ्यर्थियों को उनका हक मिले।

प्रदर्शन के दौरान तेज धूप और गर्मी के कारण चार अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ गई। जिसमें बस्ती की पूजा जायसवाल, गोरखपुर की प्रिया कुमारी, आजमगढ़ की राजबहादुर और जौनपुर के परमेंद्र यादव हैं। उन्हें पुलिस ने अपने वाहन से अस्पताल भेजा है। मंत्री आशीष पटेल के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर यहां डटे हुए हैं।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि सोमवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास के घेराव के दौरान एक अभ्यर्थी मोहम्मद इरशाद को दिल का दौरा पड़ने से तबीयत खराब हो गई थी। इरशाद का अभी भी एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अभ्यर्थियों ने यह भी मांग की है कि पहले जिन अधिकारियों ने सूची बनाई थी उन्हें हटाया जाए और नई सूची बनाने का काम नये दूसरे अधिकारियों को दिया जाए। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके पहले सोमवार को अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version