Monday, 23 September

गुना
मध्यप्रदेश के गुना जिले में लोगों को ईसाई धर्म में धर्मांतरित करने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने राजस्थान के एक दंपति और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पांचों लोगों पर राज्य के धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। धरनावाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरसहेला गांव के आदिवासी निवासी चरण सिंह आदिवासी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई।

गुना पुलिस की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि चरण सिंह के अनुसार, रविवार सुबह उन्हें कुछ हिंदुओं के ईसाई धर्म में धर्मांतरण के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने रुठियाई शहर में हिंदू संगठनों को इसकी जानकारी दी।

शिकायत के हवाले से बताया गया है कि जब सिंह अन्य लोगों के साथ स्थानीय निवासी बालमुकुंद आदिवासी के घर पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि एक ईसाई धार्मिक उपदेशक और उनकी पत्नी कुछ लोगों को पैसे और उपहार दे रहे थे और प्रार्थना करके उन्हें ईसाई धर्म में धर्मांतरित कर रहे थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिकायत के बाद पुलिस ने बारां (राजस्थान) निवासी दंपत्ति संजू साइमन और मंजू साइमन के साथ ही स्थानीय निवासी बालमुकुद आदिवासी, सावित्री बाई और पिंकी सहारिया के खिलाफ मध्यप्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें कहा गया है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version