Thursday, 19 September

इंदौर

उत्तर रेलवे के पलवर स्टेशन पर मेगा ब्लाॅक के कारण दस दिनों से इंदौर से दिल्ली, वैष्णोदेवी और अमृतसर की तरफ जाने वाली ट्रेने प्रभावित थी,लेकिन काम पूरा होने के बाद अब ट्रेनें फिर पटरी पर लौट आई है।

इंदौर से दिल्ली की तरफ जाने वाली कई ट्रेने 7 सितंबर से सोमवार तक प्रभावित थी। उत्तर रेलवे के पलवर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनें रद्द की गई थी। इस कारण इंदौर से दिल्ली जाने वाली बसें भी यात्रियों का दबाव रहा, लेकिन अब राह फिर आसान हो गई।

इंदौर से दिल्ली के लिए सप्ताह मेें तीन दिन चलने वाली सुपर फास्ट ट्रेन (20958) फिर बहाल हो गई है। यह सुबह जल्दी गंतव्य तक पहुंचा देती है।ज्यादातर यात्री इस ट्रेन में ही सफर करना पसंद करते हैै। रविवार से इंटरसिटी एक्सप्रेस भी अपने पुरानेे रुट से चलने लगी है।
बीते दस दिनों से इस ट्रेन को बदले हुए रुट से चलाया जा रहा था। यह ट्रेन गंगापुर, रेवाड़ी, दौसा से होते हुए नई दिल्ली जाती थी। इस कारण ट्रेन भी काफी लेट हो रही थी। सोमवार को ही ट्रेन सात घंटे देरी से इंदौर पहुंची थी।


इंदौर-हजरत निजामुद्दीन भी बहाल हो गई है। वैष्णोदेवी कटरा ट्रेन पांच दिन पहले ही शुरू हो गई है। उधर इंदौर अमृतसर ट्रेन भी फिर से शुरू हो गई है। ट्रेनें रद्द होने के कारण बीते दस दिनों यात्रियों को काफी परेशानी हुई थी। कई यात्रियों को सड़क मार्ग से सफर करना पड़ा। पलवर स्टेशन पर नाॅन इंटरलाॅकिंग का काम तय समय पर पूरा होने से ट्रेनें भी समय पर फिर पटरी पर आ गई।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version