Friday, 20 September

वैशाली.

वैशाली, समस्तीपुर, सहरसा और गोपालगंज सहित कई जिलों में ठनका गिरने और तेज हवा बहने के कारण पूरे बिहार में विगत 36 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित है। इसके साथ ही पटना के कई क्षेत्रों में भी अंधेरा कायम है। गुरुवार सुबह 33 हजार सप्लाई पर ठनका गिरने और तेज हवा के कारण पुरे जिले में विगत 36 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित हैं। गुरुवार के सुबह हुई बारिश में वैशाली जिले के कमतौलिया चौर में 33 हजार बिजली आपूर्ति पर ठनका गिरने से लगभग आधा दर्जन इंसुलेटर पंचर हो गया। इस वजह से गुरुवार को दिन भर बिजली गायब रही।

ठनका गिरने से क्षतिग्रस्त हुई इंसुलेटर का बीपी (यंत्र) कर उसे ठीक करने में बिजली विभाग के मिस्त्री को दिन भर का समय लग गया। गुरुवार की शाम में आधा घंटा के लिए बिजली आई और फिर उसी समय आए आंधी-पानी के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई, जिससे जिला मुख्यालय हाजीपुर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक बिजली आपूर्ति ठप है।

बाबा गरीबनाथ स्थान जाने वाले कांवरिया को होती है परेशानी
स्थानीय लोगों का कहना है कि अंधेरा होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण मुजफ्फरपुर स्थित बाबा गरीबनाथ स्थान जाने वाले कांवरिया को अंधेरा रास्ता से होकर गुजरना पड़ रहा है, जिससे कांवड़ियों को जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली नहीं होने की वजह से लोगों का इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो चुका है। सभी का मोबाइल सहित इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बेकार हो गए हैं, जिससे एक-दूसरे से संपर्क करने में भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में सहायक कार्यपालक अभियंता लालू प्रसाद ने कहा कि 33 हजार डाउन है, जिसके कारण बिजली आपूर्ति ठप है। कर्मियों को लगाया गया है, ठीक किया जा रहा है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version