Wednesday, 23 October

रायपुर

छत्तीसगढ़ के रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर अब भाजपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं. भाजपा से पूर्व सांसद सुनील सोनी और कांग्रेस से युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. इसी के साथ ही प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा को बाहरी बताया था, जिसपर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने पलटवार किया है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये राजस्थानी तो नहीं है, छत्तीसगढ़ का ही है न… छत्तीसगढ़ से कोई कहीं से भी हो सकता है, सरगुजा से हो सकता है, बस्तर से हो सकता है, पर राजस्थान से तो नहीं है कम से कम.

भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद सुनील सोनी ने आज नामांकन भरा. वहीं युवा नेता आकाश शर्मा की नामांकन रैली कल निकाली जाएगी. इसे लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि आकाश शर्मा के नामंकन के लिए कल हम बड़ी संख्या में जनता और कार्यकर्ताओं के साथ जायेंगे, बड़ी गैदरिंग के साथ जायेंगे और नामांकन भरेंगे.

नाराज नेताओं को मिलकर मनाएंगे

कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के दूसरे दिन ही अन्य दावेदारों का दर्द सोशल मीडिया में छलकते दिखा. प्रमोद दुबे और कन्हैया अग्रवाल के एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर किए गए पोस्ट चर्चा में हैं. इसे लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि- उनकी नाराजगी को बिल्कुल दूर करेंगे. घर की बात है, पार्टी की बात है. थोड़ी देर तकलीफ रहती है, सभी लोग अपने मैदान से क्षेत्र में चुनाव के समय 5 साल काम करते हैं. हम लोग मिलकर सबकी नाराजगी दूर करेंगे.

उन्होंने अन्य दावेदारों को लेकर कहा कि कैंडिडेट सेलेक्ट करने में बहुत मंथन और चिंतन करना पड़ा, इसलिए हमने हाई कमान के ऊपर सब छोड़ दिया था. हाई कमान ने आकाश शर्मा, युवा चेहरे को प्रत्याशी बनाया है.

एसपी-कलेक्टर बदलने की जगह गृहमंत्री बदल देते ते अपराध रुक जाते: दीपक बैज

सूरजपुर हत्या कांड मामले में कलेक्टर-एसपी बदले जाने के सरकार के फैसले को लेकर भी दीपक बैज ने सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है, 10 महीने में छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया है. उन्होंने कहा कि यह प्रशासनिक असक्षमता है. सूरजपुर के कलेक्टर एसपी चेंज कर दिए. कवर्धा मामले में भी ऐसा हुआ, छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ. इनको बदलने की जगह अगर गृह मंत्री को बदल देते तो अपराध रुक जाते. उन्होंने कहा कि विधायक अजय चंद्राकर का बयान स्वाभाविक और सच्चाई है, सरकार का इंटेलिजेंस और सूचना तंत्र सब फेलियर है.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version