Saturday, 21 September

कुरुक्षेत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में कर्नाटक में गणपति जी को भी सलाखों के पीछे डाला जा रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है। आज तो हालत ये हो गई है कि कांग्रेस के राज में कर्नाटक में गणपति जी को भी सलाखों के पीछे डाला जा रहा है। पूरा देश आज गणेश उत्सव मना रहा है और कांग्रेस विघ्नहर्ता की पूजा में भी विघ्न डाल रही है।”

उल्लेखनीय है कि, बेंगलुरु में गणेश उत्सव के दौरान पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में 40 श्रद्धालुओं को गिरफ्तार किया था। यह विरोध प्रदर्शन बेंगलुरु महानगर गणेश उत्सव समिति द्वारा किया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से भगवान गणेश की मूर्ति छीन कर उसे पुलिस वैन में रख लिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने का काम किया है। कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार और अपराध बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने का समर्थन कर रही है। यानी, कुछ साल पहले तक, वहां हरियाणा के हमारे वीर सैनिकों पर जो पत्थर चलते थे, कांग्रेस उस दौर को वापस लाना चाहती है। कांग्रेस आतंक और अलगाव के उस कालखंड को वापस लौटाना चाहती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस ने किसानों के साथ ही हमेशा देश की रक्षा करने वाले जवानों को भी धोखा दिया है। ये भाजपा सरकार ही है, जिसने पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन लागू की।” पीएम मोदी ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा, “मैं कांग्रेस वालों से पूछता हूं। लोग कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदते हैं? वहां किसानों को कितना एमएसपी देते हैं? भाजपा की केंद्र सरकार ने किसान का बोझ अपने ऊपर लेने के लिए अनेक प्रयास किए हैं।”


Source : Agency

Share.
Exit mobile version