Friday, 20 September

बिलासपुर.

बिलासपुर में केंद्रीय राज्यमंत्री की अध्यक्षता में रेल अधिकारियों के साथ सांसदों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले सात सांसद, राज्यसभा सदस्य, प्रतिनिधि, रेलवे जीएम व अन्य रेल अधिकारी शामिल हुए। बैठक में बिलासपुर सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू, राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, रायगढ़ सांसद राधेश्याम राठिया, सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज, जांजगीर सांसद कमलेश जांगड़े, शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह, बरगढ़ ओडिसा सांसद प्रदीप पुरोहित और कोरबा व सुंदरगढ़ सांसद के प्रतिनिधि बैठक में मौजूद रहे।

सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्र की मांगों, समस्याओं और प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए रेल अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर नाराजगी जताई। सांसदों का कहना था कि रेल अधिकारी सांसदों के प्रस्तावों पर न कोई जवाब देते हैं और न ही कोई कार्रवाई करते हैं। यही नहीं क्षेत्र व यात्री सुविधाओं के लिए जरूरी प्रस्तावों की भी अनदेखी की जाती है। सांसदों ने इसके साथ ही लगातार ट्रेनों के रद्द होने, लेटलतीफी और स्टॉपेज खत्म करने के कारण रेल यात्रियों को हो रही परेशानी से भी अधिकारियों को अवगत कराया। सांसदों ने इस दौरान ट्रेनों के स्टॉपेज, तय समय में ट्रेनों के परिचालन, जनरल यात्री कोच बढ़ाने जैसी जरूरी मांगें भी रेलवे के सामने रखीं। बैठक की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने रेलवे के अधिकारियों को गंभीरता से सांसदों के प्रस्तावों और मांगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने बिलासपुर मंडल में चल रहे रेल विकास के कार्यों को भी तय समय में पूर्ण करते हुए रेल सुविधाओं का विस्तार करने के लिए निर्देशित किया।

Source : Agency

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi Letest News) हिंदी में | Tech News और Business News के लिए जुड़े रहे Nishpaksh Mat से

Share.
Exit mobile version