Sunday, 22 September

रायपुर

 छत्तीसगढ़ TET 2024 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (CGPEB, पूर्व नाम CGVYAPAM) ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (CGTET) 2024 की अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां (Answer Keys) जारी कर दी हैं। मण्डल द्वारा कक्षा 1 से 5 तक अध्यापन की पात्रता के लिए प्राथमिक स्तर तथा कक्षा 6 से 8 तक टीचिंग के लिए पात्रता हेतु उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षाओं व पुर्नपरीक्षा के लिए आंसर-की (CG TET Answer Key 2024) बृहस्पतिवार, 8 अगस्त को जारी किए। इसके साथ ही इन सभी को डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, पर एक्टिव भी कर दिया गया है।
CG TET Answer Key 2024: ऐसे करें डाउनलोड और कराएं आपत्ति दर्ज

ऐसे में जो उम्मीदवार CGPEB द्वारा 23 जून और 20 जुलाई को आयोजित CGTET 2024 में सम्मिलित हुए थे, वे अपनी सम्बन्धित परीक्षा के लिए उत्तर-कुंजियां (CG TET Answer Key 2024) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और फिर होम पेज पर ही दिए गए आंसर-की लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, CGPEB ने छत्तीसगढ़ TET 2024 के लिए आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ उम्मीदवारों से इन पर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को मण्डल द्वारा जारी किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वे इसे ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को मण्डल की वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए उन्हें आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये की दर से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 16 अगस्त निर्धारित की गई है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version